Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

मेरठ से गायब दो पाकिस्तानी युवक इंदौर से गिरफ्तार

Publish Date: August 19 2018 12:38:08pm

इंदौर (उत्तम हिन्दू न्यूज) : उत्तर प्रदेश के मेरठ से लापता चल रहे दो पाकिस्तानी नागरिक संजीव कुमार और जुगेश कुमार को पल्लवपुरम थाना पुलिस ने मध्य प्रदेश के इंदौर से गिरफ्तार कर लिया। खुफिया और सुरक्षा एजेंसियां दोनों से पूछताछ में जुटी हैं। पूरे मामले में मध्य प्रदेश पुलिस और इंटेलीजेंस भी जांच में जुट गई है। दोनों विदेशी युवक तीन माह तक कहां-कहां रहे, इसकी छानबीन की जा रही है। 

एलआईयू डीएसपी रतन नौलक्खा ने बताया कि पाकिस्तान में कलात जिले के मसतूल निवासी दो भाई संजीव व जुगेश कुमार पुत्र राधेश्याम कई वर्षों से मेरठ के पल्लवपुरम की आनंद निकेतन कॉलोनी में दीर्घ कालीन वीजा पर रह रहे थे। मई माह में दोनों अचानक लापता हो गए। उन्होंने एलआईयू की पाकिस्तानी सेल में सूचित भी नहीं किया। छह जून को एलआईयू इंस्पेक्टर पूनम पुंडीर ने दोनों पाकिस्तानी नागरिकों के विरुद्ध पल्लवपुरम थाने में मुकदमा दर्ज कराया था।

सूत्रों के मुताबिक दोनों लापता भाइयों ने भारत की नागरिकता पाने के लिए आवेदन कर रखा था। अब उन्होंने आवेदन की फाइल मध्यप्रदेश के इंदौर में ट्रांसफर कराने के लिए वहां की पुलिस को दी है। इसके बाद मेरठ पुलिस को इसकी जानकारी लगी। पल्लवपुरम पुलिस ने शुक्रवार को दोनों विदेशी नागरिकों को इंदौर से गिरफ्तार कर लिया। मोदीपुरम चौकी इंचार्ज उपेन्द्र मलिक ने बताया कि दोनों के विरुद्ध विदेशी अधिनियम की धारा 14 के तहत कार्रवाई की गई है। फिलहाल दोनों गिरफ्तार हैं। उनसे करी पूछताछ हो रही है। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


मां नयनादेवी के दरबार में पहुंचीं रवीना टंडन  

शिमला (उत्तम हिन्दू न्यूज): मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन आज मां नयनादेवी के दर्शनों ...

top