Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

भीषण बारिश और बाढ़ के बाद अब केरल पर मंडरा रहा ये जानलेवा खतरा

Publish Date: August 19 2018 02:02:46pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): केरल में आई भीषण बाढ़ का रेड अलर्ट आज खत्म कर दिया गया है। इस बाढ़ में अब तक 357 लोगों की मौत हो चुकी है और हजारों की तादाद में लोग बेघर हो चुके है। इस बाढ़ ने लोगों के घरो को तबाह कर दिया जिसके कारण लोग शिविरों में रहने पर मजबूर हो गए हैं। शुक्रवार से बारिश कम होने के चलते यहां स्थिति में कुछ सुधार होता दिख रहा है। लेकिन बाढ़ से बचकर शिविरों में रह रहे लोगों की मुश्किलें वहां भी कम नहीं है। रिलीफ कैंपों में ठहरे करीब 20 लाख लोगों के बीमारियों के शिकार होने का खतरा पैदा हो गया है।

बाढ़ के कारण प्रदूषित जल और वायु से भी अनेक प्रकार की बीमारियों पैदा हो सकती है। इसी कड़ी में केरल के अलुवा के एक रिलीफ कैंप में तीन लोग को चिकनपॉक्स होने का मामला सामने आया है जिसके बाद उन लोगों को रिलीफ कैंप से अलग कर दिया गया है। गौरतलब है कि केरल में आई भीषण बाढ़ के बाद महाराष्ट्र, तमिलनाडु, गुजरात, हरियाणा, पंजाब समेत कई राज्यों ने मदद का हाथ बढ़ाया है। शनिवार को पीएम मोदी ने भी कई इलाकों का सर्वे करने के बाद 500 करोड़ रुपए की राहत राशि का ऐलान किया था। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : आस्ट्रेलिया की अच्छी शुरुआत, भोजनकाल तक बनाए 66 रन 

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने अच्छी शुरुआत करते हुए भारत के दूसरे ...

बर्लिन फिल्मोत्सव में 'गली बॉय' का वर्ल्ड प्रीमियर होगा

बर्लिन (उत्तम हिन्दू न्यूज): रणवीर सिंह, आलिया भट्ट और कल्कि कोचलिन अभिनीत जोया अख्तर की फ...

top