Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

सनातन परंपरा के अनुसार अटल जी की अस्थियों का गंगा में हुआ विसर्जन, हजारों लोग रहे मौजूद

Publish Date: August 19 2018 02:24:18pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियां आज  हर की पैड़ी पर गंगा में सनातन परंपरा के साथ विसर्जित कर दी गईं। बेटी नमिता ने अपने पिता वाजपेयी की अस्थियों का विसर्जन किया। इससे पहले सुबह दिल्ली से अस्थि कलश पहुंचने पर भल्ला कॉलेज ग्राउंड से हर की पौड़ी तक दो किलोमीटर लंबी यात्रा निकाली गई थी। इस दौरान अटल बिहारी वाजपेयी के परिजन, भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह, उत्त प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।  

बता दें कि वाजपेयी की अस्थियां देश भर की कई नदियों में विसर्जित की जाएंगी और इसकी शुरुआत हरिद्वार में गंगा नदी में उनकी अस्थियों के विसर्जन के साथ की गई। अटल की याद में सोमवार को दिल्ली के डी जाधव स्टेडियम में सर्वदलीय प्रार्थना सभा होगी। साथ ही, सभी राज्यों की राजधानियों में प्रार्थना सभाएं आयोजित होंगी। बता दें कि लंबी बीमारी के बाद पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी का निधन 16 अगस्त को हो गया था।

वहीं हरिद्वार में होने वाले कार्यक्रम के चलते आज लखनऊ में अटल जी के अस्थि विसर्जन का कार्यक्रम स्थगित हो गया है। इसको देखते हुए अटल जी के 20 अस्थि कलश अब रविवार के बजाय 21 अगस्त को जाएंगे। जहां से 23 अगस्त को गोमती नदी में अस्थि विसर्जन किया जिसके बाद अन्य नदियों में विसर्जन के लिए कलश भेजे जाएंगे। इससे पहले मध्यप्रदेश सरकार ने भारत रत्नीय पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की याद में उदयीमान कवि, पत्रकारिता और सुशासन के क्षेत्र में पांच-पांच लाख रुपए के तीन पुरस्कार राष्ट्रीय स्तर पर हर साल देने की घोषणा की है। बता दें कि लंबी बीमारी के बाद पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी का निधन 16 अगस्त को हो गया था। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


AUS vs IND: पहली पारी समाप्त, 326 पर ऑलआउट हुई ऑस्ट्रेलिया 

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलिया ने यहां पर्थ स्टेडियम में भारत के खिलाफ खेले जा रहे...

'नारकोस : मेक्सिको' के सीजन-2 में भी दिखेंगे डिएगो लूना, स्कॉट मैकनेरी

लॉस एंजेलिस (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेता डिएगो लूना और स्कूट मैकनेरी 'नारकोस : मेक्सि...

top