Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

अब तमिलनाडु में भी बाढ़ का खतरा, 90 प्रतिशत तक भर चुके हैं बांध

Publish Date: August 19 2018 03:05:36pm

चेन्नई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : केरल में जलप्रलय के बाद अब तमिलनाडु पर बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है। आपको बता दें दक्षिण भारत में भारी बारिश के कारण लगातार केरल में स्थिति चिंताजनक बना हुई है। सरकारी आंकड़ों के अनुसार अब तक 2100 करोड़ रुपये का आर्थिक नुकसान केरल को हो चुका है। वहीं 357 लोगों की जान जा चुकी है। अब केरल के बाद तमिलनाडु में बाढ़ के खतरे पैदा होने लगे हैं। शनिवार देर रात को सामने आए एक विडियो में भारी बारिश के बीच त्रिचि में कोल्लिडम पुल देखते ही देखते टूटकर कावेरी नदी में बह गया। घटना में फिलहाल किसी के हताहत की सूचना नहीं है। 

कर्नाटक और केरल में हो रही भारी बारिश ने सलेम जिले में मेट्टूर बांध में पानी का स्तर बढ़ा दिया है जबकि उससे पानी बाहर करने का काम जारी है। मेट्टूर में 1.72 लाख क्यूसेक और भवानीसागर में 47,168 क्यूसेक पानी शनिवार तक गया है। पीडब्ल्यू अधिकारियों ने बताया है कि काबिनी और कृष्णराजसागर बांधों का कुल पानी 1.7 लाख क्यूसेक आ रहा है जिससे इलाके में बाढ़ है। उन्होंने बताया कि सभी नदियों, बांधों, टैंकों और नहरों पर विभाग नजर रखे हुए है।

कनाज़्टक और केरल में हो रही भारी बारिश ने सलेम जिले में मेट्टूर बांध में पानी का स्तर बढ़ा दिया है जबकि उससे पानी बाहर करने का काम जारी है। मेट्टूर में 1.72 लाख क्यूसेक और भवानीसागर में 47,168 क्यूसेक पानी शनिवार तक गया है। उधर, मुल्लापेरियार बांध को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को सुपरवाइजरी कमिटी बनाई थी जो इस बात पर चचाज़् करेगी कि बांध में जलस्तर का 139 फीट लाया जा सकता है। हालांकि, इस बारे में सीएम ने कहा था कि बांध की क्षमता 142 फीट से कम करने का सवाल नहीं है।

उन्होंने कहा कि कई मानकों को जांचने के बाद बांध की क्षमता तय की गई थी। उन्होंने केरल की स्थिति के लिए चिंता प्रकट की लेकिन साथ ही कहा कि बांध में पानी का स्तर कम नहीं किया जा सकता। जानकारी के अनुसार इस बार राज्य में साउथवेस्ट मॉनसून सामान्य से कम देखा गया है लेकिन फिर भी शनिवार सुबह तक सभी बड़े बांध अपनी क्षमता का 90 प्रतिशत भर चुके हैं। मौसम विभाग के मुताबिक वेस्टर्न बेल्ट में भारी बारिश की संभावना है। मुख्यमंत्री ई पलनिसामी रविवार को इरोड और नमक्कल में बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगे और राहत कार्य का जायजा लेंगे।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Aus vs Ind: विराट कोहली ने रचा इतिहास, 25वां टेस्ट शतक जड़ तेंदुलकर को पीछे छोड़ा

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय कप्तान विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 25 शतक बना...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top