Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

सख्त हुआ CBSE, लेट-लतीफ छात्र नहीं दे पाएंगे Exam

Publish Date: August 19 2018 04:32:50pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): परीक्षाओं के दौरान अकसर ही यह देखने को मिलता है कि कुछ छात्र परीक्षा में देरी से पहुंचे हैं। जिससे छात्रों के साथ-साथ अध्यापकों को भी परेशानी उठानी पड़ती है। लेकिन अब एेसा नहीं होगा। सीबीएसई बोर्ड ने छात्रों की लेट-लतीफी की आदत में सुधार लाने का मन बना लिया है। जिसके तहत अगले साल से नया नियम लागू होने जा रहा है।

जिसमें सभी प्रतियोगी परीक्षाओं जैसे जॉइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (जेईई), नैशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (नीट) या कॉमन ऐडमिशन टेस्ट (कैट) की तर्ज पर 10वीं और 12वीं के एग्जाम में भी 'लेट एंट्री' पर पूरी तरह रोक लगा दी जाएगी। सभी छात्रों को 10.15 बजे तक अपनी सीटों पर बैठ जाना होगा। मानव संसाधन विकास (एचआरडी) मंत्रालय के सूत्रों का कहना है कि परीक्षा को अधिक सुरक्षित बनाने के लिए कई कदम उठाए गए हैं। लेट एंट्री पर बैन और अन्य उपाय जैसे डबल कोड वाले पेपर इसी प्रयास का हिस्सा है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत का स्कोर- 173/3

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत ने यहां पर्थ स्टेडियम में आस...

Isha weds Anand: मेहमानों की खातिरदारी करते दिखे अमिताभ, आमिर और शाहरूख, देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने हाल ...

top