Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश में बाढ प्रभावित जिलों को विशेष पैकेज दे योगी सरकार : कांग्रेस

Publish Date: August 19 2018 07:52:34pm

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर राज्य में बाढ प्रभावितों की मदद को लेकर लापरवाह रवैया अपनाये जाने का आरोप लगाते हुये कांग्रेस ने रविवार को प्रभावित क्षेत्रों को विशेष पैकेज देने की मांग की है। कांग्रेस के प्रवक्ता ने यहां जारी बयान में कहा कि प्रदेश के कई जिलों में बाढ़ पर भाजपा सरकार लापरवाह है। बाढ़ की वजह से वहां का जनजीवन अस्त-व्यस्त है, हजारों लोग पलायन करने को मजबूर हैं और कृषि योग्य हजारों हेक्टेयर भूमि पानी से डूब गयी है लेकिन सरकार की तरफ से कोई वैकल्पिक तथा स्थायी समाधान न करके सिर्फ खोखले दावे किये जा रहे हैं।

उन्होने कहा कि बाढ़ की वजह से प्रदेश में 225 से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं लेकिन सरकार द्वारा राहत कार्य की बजाय सिर्फ दिन-रात आम चुनाव की तैयारियां की जा रही हैं और घड़ियाली आंसू बहाये जा रहे हैं। बारिश और नेपाल द्वारा पानी छोड़े जाने की वजह से तराई क्षेत्रों के जनपदों में गांव के गांव डूब गये हैं और गांवों का सम्पर्क तहसील मुख्यालय एवं जिला मुख्यालयों से टूट गया है लेकिन योगी आदित्यनाथ की सरकार सिर्फ हवा हवाई दावे कर रही है। अभी भी बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में स्थानीय प्रभावित निवासियों के लिए वैकल्पिक सुविधाएं देने में अक्षम साबित हो रही है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : कोहली का शतक, लंच तक भारत का स्कोर 252/7 

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज):  कप्तान विराट कोहली (123) के शतक के ...

'भारत' के अंतिम शेड्यूल की शूटिंग 2019 में शुरू होगी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज):  दिल्ली और पंजाब में 'भारत' की शूटिंग पूरी कर चुके अली...

top