Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

32 साल से फुटपाथ पर गाने को मजबूर यह शख्स, कई बड़े कलाकारों के साथ कर चुका है काम 

Publish Date: August 20 2018 09:41:06am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आज की चका चौंध या ग्लैमर की दुनिया में नाम बनाना आसान नहीं होता। कुछ की तो काम के तलाश में उम्र बीत जाती है लेकिन उन्हें काम नहीं मिलता। उसके ऊपर मुंबई जैसे शहर में बिना नौकरी के गुजारा बहुत मुश्किल है। हाल ही में ऐसी ही एक शख्सियत सामने आई है जिसने बॉलीवुड के बड़े-बड़े कलाकारों के साथ काम किया। लेकिन आज वह फुटपाथ पर 32 सालों से दो वक्त की रोटी के लिए गाने को मजबूर है। लेकिन आज किस्मत ने उन्हें ऐसे मोड़ पर लाकर खड़ा कर दिया कि उन्हें पुणे की सड़कों और फुटपाथ पर अपनी पत्नी के साथ घूम-घूम कर गाना पड़ता है ताकि उनका घर चल सके। 

इस शख्स का नाम केशवलाल है। केशव, लक्ष्मीकांत-प्यारेलाल जैसे बड़े संगीतकारों के साथ काम कर चुके हैं। वो सिंगर हेमंत कुमार के लिए गाना गा चुके हैं। केशव ने फिल्म 'पुरानी नागिन' में दिए संगीत में हारमोनियम बजाया था। केशवलाल पत्नी सोनिबाई के साथ पुणे के वारजे इलाके में रहते हैं। यहां एक एनजीओ ने उन्हें सरकारी पुनर्वास योजना के तहत एक कमरा दिलाया है। केशव ने 10 साल की उम्र से ही अपने पिता मूलचंद के साथ हारमोनियम बजाना शुरू कर दिया था। बच्चे शराबी निकले तो वो फुटपाथ पर गाने को मजबूर हो गए।
 
हाल ही में केशव अपनी पत्नी के साथ इंडियन आइडल के शो पर पहुंचे थे। शो में उन्होंने 'आवारा हूं' गाना गाकर बेहतरीन परफॉर्मेंस दी। इसी बीच नेहा और विशाल ने उन्हें मदद के लिए एक-एक लाख रुपये देने का ऐलान किया है। यहां केशव ने बताया कि संगीत ही उनकी जिंदगी में सबसे ज्यादा मायने रखता है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


क्लब वर्ल्ड कप : अल ऐन ने किया उलटफेर, रिवर प्लेट को हराया

अबू धाबी(उत्तम हिन्दू न्यूज)- कोपा लिबर्टाडोरेस विजेता रिवर प...

रिलीज से पहले विवादों में कंगना की फिल्म, इस एक्टर ने निर्माताओं पर लगाए आरोप

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अगले साल 25 जनवरी को रिलीज होने ...

top