Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

सुधरने लगे केरल के हालात, विमान सेवा बहाल

Publish Date: August 20 2018 10:05:38am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): केरल में आई सदी की सबसे भीषण बाढ़ में 370 लोगों की मौत और करीब साढ़े सात लाख लोग बेघर हो चुके है। अब रविवार को बारिश के थमने के बाद लोगों ने थोड़ी राहत की सांस ली है। राज्य में अगले पांच दिन तक बारिश नहीं होने की संभावना से लोगों को थोड़ी राहत जरूर मिली है, लेकिन बीमारियां फैलने का खतरा बढ़ गया है। रविवार को राज्य के सभी 14 जिलों से रेड अलर्ट हटा लिया गया। हालांकि, अब भी 11 जिलों को ऑरेंज अलर्ट पर रखा गया है। 

केरल में अब इस बीच कई दिनों के बाद विमान सेवा शुरु हो गई है। कोच्चि एयरपोर्ट बाढ़ के पानी की वजह से पूरी तरह डूब गया था, जिसके बाद अब नेवल एयर स्टेशन पर विमान सेवा को शुरू किया गया है। अब लगातार कमर्शियल फ्लाइट सेवा जारी रहेगी, अधिकतर फ्लाइट बेंगलुरु और कोयंबटूर से उड़ान भरेंगी। 

सरकार का ज़ोर ईधन मुहैया कराने पर भी है। ताकि रोज़मर्रा का जीवन पटरी पर लौट सके। त्रिवेंद्रम और एर्नाकुलम से कोलकाता के लिए दो स्पेशल ट्रेनें भी सोमवार को चलेंगी। कोशिश की जा रही है कि सारे रूट पर रेल सेवा को बहाल किया जा सके। सोमवार से कोच्चि के नेवल बेस से यात्री उड़ानें भी शुरू हो गई हैं।

नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु ने कहा कि घरेलू एयरलाइनों को भी सलाह दी गई है कि वे सुनिश्चित करें कि केरल में त्रिवेंद्रम और कालीकट तथा मंगलूर और कोयंबटूर जैसे पास के हवाईअड्डों को जाने वाली और वहां से आने वाली उड़ानों का किराया क्षेत्र की दूरी के हिसाब से यथेष्ट आनुपातिक स्तर पर रखा जाए। बता दें कि दूसरी तरफ राज्य में एनडीआरएफ की टीम का सबसे बड़ा बचाव अभियान जारी है। जानकारी के लिए बता दें कि एनडीआरएफ की 169 टीमें इस बचाव राहत कार्य में लगी हुई है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


रिएल एस्टेट कंपनी के ब्रांड एंबेसडर बनकर फंसे गौतम गंभीर, कोर्ट ने जारी किया वारंट 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): हाल ही में क्रिकेट से संन्यास...

नहीं रहे मराठी फिल्म निर्देशक यशवंत भालकर, 61 वर्ष में हुआ निधन 

कोल्हापुर (उत्तम हिन्दू न्यूज): मराठी फिल्मों के प्रसिद्ध निर...

top