Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

युद्ध तकनीक में भारत ने बढ़ाया एक और कदम, इस हथियार से खौफ खाएंगे चीन-पाकिस्तान 

Publish Date: August 20 2018 10:40:23am

नई दिल्‍ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत ने राजस्‍थान में हवा से सतह पर सटीक वार करने वाले गाइडेड बम (एसएएडब्ल्यू) और एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल हेलिना का सफल परीक्षण किया है। इनको पूर्णरूप से स्‍वदेशी तकनीक से बनाया गया है। साथ ही इनमें अत्‍याधुनिक तकनीक का इस्‍तेमाल किया गया है। 

देश में विकसित गाइडेड बम-एसएएडब्ल्यू और एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल हेलिना का राजस्थान में अलग-अलग फायरिंग रेंज में सफल परीक्षण किया गया। रक्षा मंत्रालय ने बताया कि चांदन रेंज में वायु सेना के विमान से स्मार्ट एंटी एयरफील्‍ड वीपन (एसएएडब्ल्यू) का सफल परीक्षण हुआ और हेलिना का परीक्षण पोखरण में हुआ।

मंत्रालय ने बताया कि एसएएडब्ल्यू युद्धक सामग्री से लैस था और पूरी सटीकता के साथ लक्ष्य पर निशाना साधने में यह सफल रहा। बयान में कहा गया है कि एसएएडब्ल्यू उम्दा दिशासूचक का इस्तेमाल करते हुए विभिन्न जमीनी लक्ष्यों को तबाह करने में सक्षम है। पोखरण फायरिंग रेंज में हेलिना मिसाइल का सफल परीक्षण किया गया। इस मिसाइल ने सटीकता के साथ अपने लक्ष्य को भेद डाला।

यह दुनिया में अत्याधुनिक एंटी टैंक हथियारों में से एक है। यह बेहद खतरनाक और आधुनिक तकनीक है जो दुश्मन के टैंकों को आनन-फानन में ध्वस्त कर देता है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Ind vs Aus: पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 277/6 रन, तीन बल्लेबाजों ने लगाए अर्धशतक

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): दूसरे और तीसरे सत्र में तीन-तीन विकेट गंवाने के बावजूद आस्ट्रेल...

सामने आया नीता अंबानी का 33 साल पुराना Bridal Look, आप भी देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): 12 दिंसबर को देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अ...

top