Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले में पूर्व मंत्री मंजू और उनके पति पर FIR दर्ज

Publish Date: August 20 2018 11:14:16am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : बिहार के मुजफ्फरपुर शेल्टर होम में कथित तौर पर लड़कियों से देह व्यापार कराने के मामले में आज अनता दल (यू) की नेता एवं बिहार की पूर्व समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा और उनके पति चंद्रशेखर वर्मा के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई। केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने मुजफ्फरपुर मामले में दंपति के पटना और बेगुसराय स्थित घर पर छापेमारी के बाद आम्स्र एक्ट के तहत दोनों के खिलाफ  मामला दर्ज किया। 

आपको बता दें कि इससे पहले सीबीआई ने 12 ठिकानों पर छापेमारी कि जिसमे मंजू वर्मा के अलग-अलग ठिकाने शामिल हैं। यह छापेमारी 17 अगस्त को की गई थी, जहां एक ठिकाने पर 50 कारतूस बरामद किए गए थे। जिसके बाद सीबीआई ने उनके खिलाफ आम्र्स एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की है। सीबीआई ने पूर्व मंत्री दामोदर रावत से भी पूछताछ की है जोकि एनडीए सरकार के पहले कार्यकाल के दौरान बिहार में समाज कल्याण मंत्री थे। 

जानकारी के अनुसार सीबीआई ने उनसे यह पूछताछ मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस मामले में आरोपी बृजेश ठाकुर के साथ कनेक्शन के मामले में पूछताछ की है। तेजस्वी ने साधा निशाना जानकारी के अनुसार रावत से तकरीबन पांच घंटे तक सीबीआई ने पूछताछ की है। इस खबर के सामने आने के बाद पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि जदयू का बृजेश ठाकुर से क्या संबंध है। 

इस मामले पर तेजस्वी यादव ने ट्वीट करके पूछा कि नीतीश जी आप अपने कैबिनेट के 10 साल पुराने साथी को कब पार्टी से निकाल रहे हैं, उनका बृजेश ठाकुर के साथ संबंध है। अगर उनके बेटे को पार्टी से निकाला जा सकता है तो उन्हें क्यों छोड़ा जा रहा है, आखिर जदयू का इस मामले के मुख्य आरोपी से क्या संबंध है।

विगत कुछ दिनों पहले आपको बता दें कि मंजू वर्मा ने मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले में कथित आरोपों के चलते अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। आपको बता दें कि बिहार के मुजफ्फरपुर शेल्टर होम में 40 से अधिक लड़कियां पंजीकृत थी। उनके मेडिकल रिपोर्ट में यह बात सामने आई है कि आधी से ज्यादा लड़कियों के साथ किसी ना किसी समय यौन शोषण किया गया है। गौरतलब कि जून माह में समाज कल्याण विभाग द्वारा 10 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई थी। जो एनजीओ इस शेल्टर होम को चला रही थी उसे ब्लैकलिस्ट कर दिया गया है। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

कल प्रेमिका गिन्नी के साथ शादी रचाएंगे कपिल शर्मा, सामने आई प्री-वेडिंग की तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): हास्य अभिनेता-निर्माता कपिल शर्मा कल यानी 12 दिसंबर को अपनी प्...

top