Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

राजीव गांधी की 74वीं जयंती पर नेताओं ने श्रद्धांजलि अर्पित की

Publish Date: August 20 2018 12:33:07pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और उनकी मां व संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को उनकी 74वीं जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान प्रियंका गांधी और उनके पति रॉबर्ट वाड्रा भी मौजूद थे, जिन्होंने वीर भूमि में राजीव गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह सहित कई कांग्रेसी नेताओं ने भी राजीव गांधी को श्रद्धांजलि दी। 

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, उनके पिता दयालु, सौम्य और प्यार करने वाले शख्स थे, जिनके असामयिक निधन ने मेरे जीवन में एक खालीपन छोड़ दिया है। उन्होंने कहा, मुझे साथ बिताए गय वह वक्त याद है और वे जन्मदिन भी, जिनका हमने साथ में जश्न मनाया है, जब वे जीवित थे। वह बहुत याद आते हैं लेकिन उनकी यादें ताउम्र साथ रहेंगी। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी राजीव गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा, हमारे पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि। हम देश के लिए उनके प्रयासों को याद करते हैं। कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद और अशोक गहलोत ने भी पूर्व प्रधानमंत्री के स्मारक पर श्रद्धांजलि दी। तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो एवं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट कर कहा, हमारे पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधीजी को उनकी जयंती पर याद कर रही हूं। 

1944 में इस दिन जन्में राजीव गांधी का जन्म इसी दिन 1944 में हुआ था। वह 1984 से 1989 तक देश के प्रधानमंत्री रहे। 1984 में उनकी मां और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद उन्होंने प्रधानमंत्री पद संभाला था। वह 40 की उम्र में प्रधानमंत्री बनने वाले सबसे युवा प्रधानमंत्री थे। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


मां नयनादेवी के दरबार में पहुंचीं रवीना टंडन  

शिमला (उत्तम हिन्दू न्यूज): मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन आज मां नयनादेवी के दर्शनों ...

top