Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

योगी सरकार बाढ़ग्रस्त केरल की सहायता के लिए जरूरी समान भेजेगी

Publish Date: August 20 2018 01:34:08pm

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश सरकार ने केरल में बाढ़ प्रभावित लोगों लिए भोजन, बोतलबंद पेयजल, कपड़े व अन्य जरूरी सामग्री भेजने का फैसला किया है। उप्र के राहत आयुक्त संजय कुमार ने बताया कि केरल में बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए प्राप्त होने वाली राहत सामग्री व धनराशि पहुंचाने के लिए उचित व्यवस्था की जा रही है। 

कुमार ने बताया कि भोजन के एक पैकेट में बिस्कुट, ड्राई फ्रूट्स, रस्क, चॉकलेट, एनर्जी बार, दूध का टेट्रा पैक, फ्रूट जूस, ओआरएस व पानी की छोटी बोतल शामिल हैं। रेडी टू ईट फूड पैकेट में चावल बेस्ड सामग्री शामिल की जा रही है। उन्होंने बताया कि बच्चों के कपड़ों के अलावा टीशर्ट, लुंगी, गमछा, साड़ी व हल्के कंबल आदि शामिल किए जा रहे हैं।

राहत आयुक्त ने बताया कि केरल आपदा में मदद से जुड़ी व्यवस्था के लिए समन्वय की जिम्मेदारी तय की गई है। इसके लिए राहत आयुक्त कार्यालय में परियोजना निदेशक टी.पी गुप्ता और यूपी राज्य आपदा प्रबंध प्राधिकरण लखनऊ में परियोजना निदेशक बलवीर सिंह से संपर्क किया जा सकता है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


एडिलेड टेस्ट : एडिलेड में 15 साल बाद जीत के करीब पहुंचा भारत

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय गेंदबाजों रविचंद्रन अश्वि...

'गोपी बहू' गिरफ्तार, हीरा व्यापारी की हत्या में शामिल होने का आरोप 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक हीरा व्यापारी की हत्‍या के सि...

top