Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

छत्तीसगढ़ में अटल की यादों को संजोए रखने के लिए होगा अहम निर्णय

Publish Date: August 20 2018 02:37:06pm

रायपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज): छत्तीसगढ़ मंत्रिपरिषद की कल यहां होने वाली बैठक में राज्य निर्माता पूर्व प्रधानमंत्री स्वं अटल बिहारी वाजपेयी की स्मृतियों को चिरस्थायी बनाने के लिए कई अहम निर्णयों की संभावना है।

मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह ने स्वयं इसका संकेत देते हुए कल यहां कहा कि राज्य सरकार कुछ बड़े प्रोजेक्ट को अटल जी के नाम पर करेंगी।मंत्रिपरिषद की बैठक में इस बारे में विचार विमर्श कर निर्णय लिया जायेगा।उऩ्होने कहा कि राज्य के हर गांव में अटल चौक पहले से ही बने हुए है।इनको और विकसित करने के बारे में भी निर्णय लिया जायेगा।अटल जी की जीवनी को स्कूली पाठ्यक्रम में शामिल करने के बारे में पूछे जाने पर उन्होने कहा कि ऐसे कई निर्णय लिए जायेंगे। 

दरअसल चुनावी वादो को पूरा करने को लेकर विश्वसनीयता के संकट के मौजूदा दौर के इतर दुनिया से अलविदा कर चुके पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने छत्तीसगढ़ राज्य के गठन का वादा पूरा कर लोगो के दिलों में वह जगह बना ली,जिसे वह कभी भी भुला नही सकेंगे।श्री वाजपेयी ने नवम्बर 2000 में राज्य गठन के बाद छत्तीसगढ़ को सौगातों को देने का सिलसिला शुरू किया। 2004 में भाजपा के चुनाव हारने एवं प्रधानमंत्री पद से हटने के बाद भी श्री वाजपेयी का छत्तीसगढ़ से जीवंत सम्बन्ध बना रहा। 

मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह अटल जी की यादों को चिरस्थायी बनाना चाहते है,और इसके लिए उनकी कुछ बड़े निर्णय लेने की मंशा है। डा.सिंह वाजपेयी जी के मंत्रिमंडल में साथ काम चुके है। उन्हे अपना गुरु एवं पिता तुल्य मानते रहे है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IPL के इतिहास में इस भारतीय खिलाड़ी पर लगी थी सबसे अधिक बोली, इस बार साख दांव पर 

नई दिल्ली(उत्तम हिन्दू न्यूज)- अगले साल होने वाले आईपीएल सत्र...

ये थी श्रीदेवी की आखिरी इच्छा. पति बोनी कपूर करेंगे पूरी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): बॉलीवुड फिल्मकार बोनी कपूर अपनी प...

top