Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

भड़काऊ भाषण मामले में योगी आदित्यनाथ को SC की नोटिस

Publish Date: August 20 2018 03:01:50pm

नयी दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : सुप्रीम कोर्ट ने उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ को साल 2007 में दिए गए भड़काऊ भाषण के मामले में सोमवार को नोटिस जारी किया। मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने योगी आदित्‍यनाथ से पूछा है कि वह बतायें कि इस मामले में उनके खिलाफ मुकदमा क्‍यों न चलाया जाये।

इस मामले में इलाहाबाद उच्च न्यायालय से मुख्यमंत्री समेत सात लोगों को पहले ही राहत मिल चुकी है। इस मामले में याचिकाकर्ता ने शीर्ष अदालत से कहा कि उनके पक्ष को सुने बिना ही उच्च न्यायालय में मामला खारिज कर दिया गया था।

गौरतलब है कि गोरखपुर में साल 2007 में दो पक्षों में विवाद के कारण राजकुमार अग्रहरि नामक शख्‍स की हत्‍या कर दी गई थी। बाद में मामला और बढ़ गया और सांप्रदायिक रूप ले लिया। आरोप है कि उस समय गोरखपुर से तत्‍कालीन सांसद योगी आदित्‍यनाथ ने भड़काऊ भाषण दिया था, जिसके बाद दंगा भड़क गया था।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top