Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

वाजपेयी की अस्थियां 22 अगस्त को संगम में की जायेंगी विसर्जित

Publish Date: August 20 2018 03:58:15pm

इलाहाबाद (उत्तम हिन्दू न्यूज): पूर्व प्रधानमंत्री एवं भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियाें को उत्तर प्रदेश की आध्यात्मिक नगरी प्रयाग में पतित पावनी गंगा, श्यामल यमुना और पौराणिक सरस्वती के संगम में 22 अगस्त को विसर्जित की जाएंगी।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के महानगर अध्यक्ष अवधेश गुप्ता ने सोमवार को यहां बताया कि वाजपेयी की अस्थि कलश को लखनऊ से उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य समेत कई मंत्री एवं संगठन के वरिष्ठ पदाधिकारी 21 अगस्त को प्रयाग लेकर आयेंगे।

गुप्ता ने बताया कि वाजपेयी को अस्थि कलश का रथ लोगों के दर्शनार्थ मंगलवार को शांतिपुरम फाफामऊ, फाफामऊ बाजार, तेलियरगंज, वैथम लाइन, मन्नीलाल चौराहा, लक्ष्मी टाकिज चौराहा, कटरा नेतराम चौराहा, मनमेाहन पार्क, ट्राफिक चौराहा, राजापुर म्योर रोड़ चौराहा, हनुमान मंदिर चौराहा, आशा अस्पताल होते हुए सर्किट हाउस पहुंचेगा।

उन्होंने बताया कि 22 अगस्त को सुबह वाजपेयी के अस्थि कलश लोगों के अंतिम दर्शन के लिए उच्च न्यायालय, सिविल लाइंस सुभाष चौराहा, बसअड्डा चौराहा, हनुमान मंदिर चौराहा, बिजली घर चौराहा, जानसेनगंज चौराहा चमेली बाई धर्मशाला, मोती महल, सब्जीमंडी, चंद्रलोक, रामबाग, बाई का बाग, सुंदरम गेस्ट हाउस, बेरहाना चौराहा, हर्षवर्धन चौराहा होते हुए करीब सात किलोमीटर की परीक्रमा करते हुए संगम तट पर ले जाया जायेगा। गुप्ता ने बताया कि संगम तट पर विधि-विधान से अस्थि कलश का पूजन के बाद मंत्रोच्चारण के साथ विसर्जित किया जायेगा।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पत्नी के पैरों में नजर आए 'माही', साक्षी ने फोटो शेयर कर लिखा ये

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): दिग्गज क्रिकेटरों में अपना नाम शुमार करवा चुके पूर्व कैप्टन मह...

संगीत जगत के लिए बुरी खबर, इस मशहूर गायक का निधन 

कोलकाता (उत्तम हिन्दू न्यूज): शास्त्रीय गायक पंडित अरुण भादुड...

top