Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज

Publish Date: August 20 2018 04:27:04pm

मुजफ्फरपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज) : पंजाब के मंत्री, कांग्रेस नेता और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू पर मुजफ्फरपुर में देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया है। सिद्धू पर देशद्रोह की धाराएं 124्र, 153क्च, 504 ढ्ढक्कष्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। यह मुकदमा मुजफ्फरपुर के सीजेएम की अदालत में दर्ज किया गया है। अधिवक्ता सुधीर ओझा ने सिद्धू के खिलाफ यह मुकदमा दर्ज कराया है और उनपर आरोप लगाया है कि सिद्धू पाकिस्तान सेना प्रमुख से गले मिले और ऐसा करके उन्होंने देश और सेना का अपमान किया है। स्थानीय सूत्रों के अनुसार इस मामले की सुनवाई 24 अगस्त को होगी। 

दरअसल, नवजोत सिंह सिद्धू इमरान खान के प्रधानमंत्री पद के शपथ ग्रहण समारोह में गए थे जिसके बाद नवजोत सिंह सिद्धू विवादों में फंस गए हैं। शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के बाद सिद्धू पाकिस्तान सेना प्रमुख जनरल बाजवा से गले मिले थे जिसके बाद भारत में लगातार हंगामा हो रहा है। बीजेपी ने भी सिद्धू पर तंज कसा है तो वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी सिद्धू पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि हर रोज हमारे जवान शहीद हो रहे हैं। कुछ महीने पहले ही मेरी रेजिमेंट के एक मेजर समेत तीन जवान शहीद हो गए। जिसके आदेश पर ये सब हो रहा है, उसे गले लगाने से पहले उन्हें सोचना चाहिए था।

इसी मसले को लेकर मुजफ्फरपुर में अधिवक्ता सुधीर ओझा ने कांग्रेस नेता सिद्धू के खिलाफ  मुख्य दंडाधिकारी के न्यायालय में देशद्रोह का मामला दर्ज कराया है। हालांकि इस मामले में सिद्धू ने अपना बचाव किया है। उन्होंने कहा था कि यदि कोई मेरे पास आता है और कहता है कि हमारी संस्कृति एक ही है और हम गुरु नानक के 550वें प्रकाश पर्व पर करतारपुर सीमा को खोलेंगे तो मैं क्या करता। मैं तो पाकिस्तान नफरत की आग को कम करने गया था। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

यूपी में 'केदारनाथ' के खिलाफ मामला दर्ज

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में बॉ...

top