Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

संतकबीरनगर में तीन युवकों की हुई मौत की सीबीआई जांच की मांग

Publish Date: August 20 2018 07:02:06pm

संतकबीरनगर(उत्तम हिन्दू न्यूज)- उत्तर प्रदेश में संतकबीरनगर के खलीलाबाद क्षेत्र में गोरखपुर-लखनऊ रेल खण्ड के रेलवे ट्रैक के किनारे गत 14 अगस्त की शाम मिले तीन युवकों शव के मामले में समाजवादी पार्टी(सपा) ने सीबीआई जांच की मांग की है। 

पूर्व विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पाण्डेय के नेतृत्व में सपा का एक जांच दल यहां आया था। उन्होने मृतकों के परिजनों से मुलाकात की। जांच दल ने पीड़ित परिवारों को 20-20 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की भी मांग की। जांच समिति में एमएलसी संतोष यादव सनी, पूर्व विधायक रामललित चौधरी एवं पूर्व विधायक डा.मोहसिन खान शामिल रहे।

सपा की जांच टीम ने सोमवार को खलीलाबाद पहुंच कर पीड़ित परिवारों से मुलाकात की तथा घटनास्थल का भी निरीक्षण किया। सपा की जिला कमेटी के कोष से पीड़ित परिवारों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता भी दी गई। सपा प्रतिनिधिमंडल ने बाद में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि तीनों युवकों की हत्या कर शव रेलवे ट्रैक के किनारे फेंकी गई थीं। 

पूर्व विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पाण्डेय ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हत्या की पुष्टि हुई है तथा पीड़ित परिवार की तहरीर पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। इसके बावजूद पुलिस घटना का खुलासा नहीं कर रही है। सपा नेताओं ने कहा कि यदि प्रदेश सरकार ने सीबीआई जांच व पीड़ित परिवारों को आर्थिक सहायता देने की मांग पूरी नहीं करती है तो 23 अगस्त से शुरू हो रहे विधानसभा सत्र में यह मामला उठाया जाएगा।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Aus vs Ind: विराट कोहली ने रचा इतिहास, 25वां टेस्ट शतक जड़ तेंदुलकर को पीछे छोड़ा

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय कप्तान विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 25 शतक बना...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top