Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

मध्यप्रदेश में अनेक स्थानों पर भारी बारिश की चेतावनी

Publish Date: August 20 2018 07:13:58pm

भोपाल(उत्तम हिन्दू न्यूज)- मौसम विभाग ने मध्यप्रदेश के दो दर्जन स्थानों पर भारी बारिश होने की चेतावनी दी है। स्थानीय मौसम विज्ञान केन्द्र के वैज्ञानिकों ने राज्य के महाकोशल अंचल सहित करीब दो दर्जन स्थानों पर भारी होने की संभावना जतायी है। विभाग ने महाकौशल अंचल के छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट और जबलपुर के साथ ही अलीराजपुर, बड़वानी, रतलाम, झाबुआ, धार, इंदौर, उज्जैन, देवास, खंडवा, खरगोन, हरदा, होशंगाबाद और बुरहानपुर जिले में अगले 24 घंटों के दौरान भारी बारिश हो सकती है। 

वहीं दूसरी ओर प्रदेश के भोपाल, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर, चंबल और होशंगाबाद जिलों में अधिकतर स्थानों पर गरज चमक के साथ बौछारे या बारिश होने की उम्मीद है। जबलपुर, सागर, रीवा और शहडोल संभाग के जिलों में अनेक स्थानों पर वर्षा की संभावना बनी है।

विभाग के अनुसार मौसम का रूख फिलहाल कम से कम दो दिन तक ऐसा ही बने रहने की संभावना है। इन दो दिनों के अंदर मौसम के मिजाज में विशेष परिवर्तन के आसार नही है। राज्य में आज भोपाल में 49़ 1 मिमि, भोपाल शहर में 27़ 8, शाजापुर 05़ 0, रतलाम 13़ 0, ग्वालियर 22़ 8, जबलपुर 22़ 2, श्योपुर 18़ 0, उमरिया 1़ 0, इंदौर 01़ 0, सागर 06़ 0, दमोह 01़ 1, नौगांव 01़ 0, होशंगाबाद 02़ 0, पचमढ़ी 08़ 0, बैतूल 07़ 0, गुना 40़ 0 और उज्जैन 0़ 6 मिमि वर्षा दर्ज की गई। कई स्थानों पर सुबह से बादल दिखाई दिए। अनेक स्थानों पर बादलों की आवाजाही बनी रही। 

श्योपुर जिला मुख्यालय सहित ग्रामीण क्षेत्रो में आज मघा की पहली बरसात ने जहां ठंडक घोलकर आमजन को ख़ुशी दी। वही खेतों में पानी गिरने से किसान के चेहरों पर रौनक ला दी। पिछले दस दिनों से बिल्कुल पानी नहीं गिरने से खरीफ फसल जहां सूखने लगी थी वही किट पतंगों की चपेट में भी आ रही थी। यहां करीब एक इंच बरसात हुई। यहां कुल 593 मिमी हो गयी है। 

प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान इंदौर और उज्जैन संभाग के जिलों में अनेक स्थानों पर, जबलपुर, भोपाल, होशंगाबाद, शहडोल और सागर संभाग के जिलों में कुछ स्थानों पर तथा शेष संभाग के जिलों में कहीं-कहीं वर्षा दर्ज की गई। प्रदेश की राजधानी भोपाल में आज सुबह से ही बादलों की जमघट लगी रही। शाम करीब चार बजे तक शहर के आसपास अनेक स्थानों पर वर्षा दर्ज की गई। यहां अगले 24 घंटों के दौरान आसमान में बदली छाई रहे और कई स्थानों पर बारिश की संभावना बनी है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

दिलीप कुमार को धमकाने वाला बिल्डर जेल से छूटा, सायरा बानो ने पीएम मोदी से फिर मांगी मदद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप ...

top