Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

गोपाल कृष्ण गांधी को राजीव गांधी सद्भावना पुरस्कार

Publish Date: August 20 2018 07:24:54pm

नयी दिल्ली(उत्तम हिन्दू न्यूज)- पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल एवं प्रसिद्ध गांधीवादी गोपाल कृष्ण गांधी को सामाजिक सद्भाव को बढ़ावा देने के लिए सोमवार को वर्ष 2016-17 के 24 वें ‘राजीव गांधी राष्ट्रीय सद्भावना पुरस्कार’ से सम्मानित किया गया। 

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पुरस्कार परामर्श समिति के अध्यक्ष कर्ण सिंह तथा सदस्य सचिव मोतीलाल वोरा ने यहां एक समारोह में श्री गाेपाल कृष्ण गांधी को सम्मान स्वरुप एक शाॅल, एक प्रशस्ति पट्टिका और 10 लाख रुपए का चेक प्रदान करके पुरस्कृत किया। इस अवसर पार्टी के कई वरिष्ठ नेता,सांसद, विधायक और कार्यकर्ता मौजूद थे।

समाज में सद्भाव और भाईचारे काे प्रोत्साहन देने के लिए यह पुरस्कार प्रति वर्ष किसी व्यक्ति या संस्था को प्रदान किया जाता है। अभी तक यह पुरस्कार मदर टेरेसा, प्रसिद्ध शहनाई वादक बिस्मिल्लाह खान, बंगलादेश के सामाजिक कार्यकर्ता मोहम्मद यूनुस, पार्श्व गायिका लता मंगेशकर, अभिनेता सुनील दत्त तथा दिलीप कुमार, पूर्व राष्ट्रपति के आर नारायणन, गांधीवादी निर्मला देशपांडे, मौलाना वहाबुद्दीन खान, फिल्म निर्माता मुजफ्फर अली और स्पिक मैके काे प्रदान किया जा चुका है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

ऑनलाइन फ्रॉड का शिकार हुई अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा, हेडफोन की जगह निकला नट-बोल्ट

मुंबई(उत्तम हिन्दू न्यूज)- बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री सोनाक्ष...

top