Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

7 राज्यों के बदले राज्यपाल, मलिक को जम्मू-कश्मीर तो सत्यदेव को मिली हरियाणा की जिम्मेदारी

Publish Date: August 21 2018 08:30:48pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) राष्ट्रपति भवन की तरफ से मंगलवार को एक विज्ञप्ति जारी की गई जिसके तहत 7 राज्यों के राज्यपाल बदल दिए गए हैं। जारी की गई विज्ञप्ति के मुताबिक लालजी टंडन को बिहार का राज्यपाल नियुक्त किया गया है जबकि सत्यपाल मलिक को बिहार से जम्मू-कश्मीर भेजा गया है। नरेन्द्र नाथ वोहरा का स्थान मलिक लेंगे।

सत्यदेव नारायण आर्य को हरियाणा और श्रीमती बेबी रानी मौर्या को उत्तराखंड का राज्यपाल बनाया गया है। मेघालय के राज्यपाल गंगा प्रसाद को और सिक्किम तथा त्रिपुरा के राज्यपाल तथागत राय को मेघालय भेजा गया है। हरियाणा के राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी अब त्रिपुरा के राज्यपाल का कार्यभार संभालेंगे। इन सभी की नियुक्ति इनके कार्यभार संभालने के दिन से प्रभावी होगी।

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल नरेंद्र नाथ वोहरा का कार्यकाल जून में ही खत्म हो गया था। राज्य में महबूबा मुफ्ती नीत गठबंधन सरकार से भाजपा के नाता तोड़ने के बाद वहां 20 जून से राज्यपाल शासन लगाया गया था। वोहरा के कार्यकाल को लेकर बराबर अटकलें लगाई जा रही थीं। 82 वर्षीय वोहरा ने बढ़ती उम्र को लेकर पहले भी पद से मुक्त होने की इच्छा जाहिर की थी। 


सत्यपाल मलिक


लालजी टंडन

 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

कल प्रेमिका गिन्नी के साथ शादी रचाएंगे कपिल शर्मा, सामने आई प्री-वेडिंग की तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): हास्य अभिनेता-निर्माता कपिल शर्मा कल यानी 12 दिसंबर को अपनी प्...

top