Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए दुबई की बच्ची ने दान किया सोने का केक

Publish Date: August 21 2018 09:09:13pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : बाढ़ प्रभावित राज्य केरल की मदद के लिए भारत ही नहीं बल्कि विदेशों से भी मदद मिल रही है। बड़ों से लेकर बच्चे तक केरल की मदद के लिए डोनेट कर रहे हैं। अब दुबई की 12 साल की लड़की ने केरल के लोगों के लिए अपना बर्थडे गिफ्ट जोकि गोल्ड का केक था, डोनेट किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस गोल्ड केक की कीमत 19 लाख रुपए है। 

प्रणथी विवेक ने आधा किलोग्राम के इस गोल्ड से बने केक को दुबई में मातृभूमि को केरला चीफ मिनिस्टर रिलीफ फंड के लिए दान किया। केरल के कन्नूर जिले में पेयानूर के रहने वाले विवेक कालिदिल ने कहा कि केरल में बाढ़ की खबर सुनकर मेरी बेटी ने कपड़े और अन्य चीजे दान करने की बात की। इसके बाद वह अपने कमरे में गई और सोने से बने केक के साथ आई और कहा कि क्या वह इसे दान कर सकती है। 

प्रणथी दिल्ली पब्लिक स्कूल की 8वीं क्लास की छात्र है और उसके उद्योगपति पिता विवेक कालिदिल बेटी के इस निर्णय से बेहद खुश है। कालिदिल ने तीनों प्रणथी, वर्णिका और दीयुथी को सोने का केक उपहार में दिया था, जिन्होंने 5 मई को अपना 12 वां जन्मदिन मनाया था। गोल्ड केक को डोनेट करने के बाद प्रणथी ने कहा कि उसे कल बेहतरीन नींद आई। प्रणथी, जिसे मिन्नू भी कहते है, पहले भी ऐसी दरियादिली दिखा चुकी है।

विवेक के मुताबिक इस साल की शुरूआत में जब जब हम चेन्नई के कांची कामाकोडी ट्रस्ट अस्पताल में थे तो मिन्नू ने 15 साल के बच्चे को परामर्श शुल्क के लिए संघर्ष करते देखा तो मुझे पैसे अदा करने के लिए कहा। हमने उस बच्चे की सर्जरी करवाने में मदद की और 3 लाख रुपए दिए। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत का स्कोर- 173/3

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत ने यहां पर्थ स्टेडियम में आस...

Isha weds Anand: मेहमानों की खातिरदारी करते दिखे अमिताभ, आमिर और शाहरूख, देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने हाल ...

top