Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए आर्ट ऑफ लिविंग ने भेजे 500 टन की सहायता सामग्री

Publish Date: August 22 2018 04:09:58pm

बेंगलुरू (उत्तम हिन्दू न्यूज) :  धार्मिक एवं सांस्कृतिक संस्था आर्ट ऑफ  लिविंग ने भारत भर से 60 ट्रक राहत सामग्री एकत्र कर केरल बाढ़ पीडि़तों की सहायता के लिए भेजे हैं। संगठन की ओर से जारी एक बयान में बताया गया है कि संस्था की ओर से 500 टन आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति की गयी है। साथ ही कपड़े, दवाएं, भोजन सामग्री, पानी और 9.35 करोड़ रुपये से अधिक की सैनिटरी वहां भेजा गया है। संस्था की ओर से एक नंम्बर भी जारी किया गया है जिसपर संपर्क करके कोई भी केरल के लोगों की सहायता में अपनी सहभागिता निभा सकता है। 

आट ऑफ लिविंग की ओर से बताया गया है कि संस्था के 1000 युवाचार्य केरल बाढ़ी पीडि़तों की सहायता के लिए लगाए गए हैं। आर्ट ऑफ लिविंग के ये युवाचार्य इंटरनेशनल सेंटर, बैंगलोर, चेन्नई, हैदराबाद, नागपुर, कोलकाता और अन्य स्थानों के साथ ही साथ देश के कोने-कोने से आए हैं साथ ही जो सहायता वस्तु एकत्रित किए गए हैं वह भी इन्हीं स्थानों से एकत्र किए गए हैं। 

इस मामले में ऑफ लिविंग के संस्थापक गुरुदेव श्री श्री रवि शंकर ने कहा है कि इन चुनौतीपूर्ण समयों में, हम सभी बहादुर बनें और अपनी ताकत और विश्वास को बरकरार रखें। उन्होंने देश के युवकों का आह्वान करते हुए कहा है कि इस विश्वास पर ध्यान दें कि सबकुछ सामान्य हो जाएगा और हर कोई इन बाढ़ के संताप से उबर जाएगा। उन्होंने कहा कि बहुत से स्वयंसेवक राज्य में बहुत सारी सेवा कर रहे हैं, आइए सभी एक साथ मिलें और अधिक लोगों की सेवा करें। 

आर्ट ऑफ लिविंग की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि संस्था के 1000 स्वयंसेवक केरल के 14 बाढ़ प्रभावित जिलों अपना काम कर रहे हैं। ये स्वयंसेवक 50,000 से अधिक लोगों तक पहुंचने में कामयाबी हासिल की है और बाढ़ प्रभावित लोगों को सहायता पहुंचा रहे हैं। स्वयंसेवक लोगों को प्रभावित क्षेत्रों से सुरक्षा में पहुंचाने का भी काम कर रहे हैं। उन्हें भोजन, पानी, कपड़े और अन्य बुनियादी आवश्यकताओं के साथ ही साथ चिकित्सा सुविधा भी मुहैया करा रहे हैं। केरल के लिए राहत सामग्री एकत्रित करने के लिए देश के कई शहरों में संग्रह केन्द्र स्थापित किए गए हैं। वहां जाकर लोग राहत या हयोग राशि उपलब्ध करा सकते हैं। जो लोग अपना किसी भी प्रकार का योगदान देना चाहते हैं, वे यहां भी  tiny.cc/floodrelief संपर्क कर सकते हैं। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


एडिलेड टेस्ट : एडिलेड में 15 साल बाद जीत के करीब पहुंचा भारत

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय गेंदबाजों रविचंद्रन अश्वि...

'गोपी बहू' गिरफ्तार, हीरा व्यापारी की हत्या में शामिल होने का आरोप 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक हीरा व्यापारी की हत्‍या के सि...

top