Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

बंगाल में ईद-उल-अजहा धार्मिक रीति-रिवाजों के साथ मनायी गई

Publish Date: August 22 2018 04:27:44pm

कोलकाता (उत्तम हिन्दू न्यूज): पश्चिम बंगाल में बुधवार को मुस्लिम समुदाय के लोगों ने ईद-उल-अजहा का त्योहार बड़े उत्साह और धार्मिक रीति-रिवाजों के साथ बनाया।
इस अवसर पर विशेष प्रार्थना करने के लिए खिलाफत समिति ने मध्य कोलकाता स्थित इंदिरा गांधी सारणी में भी ईद-उल-अजहा से जुड़े कार्यक्रम आयोजित किये जिसके लिए सुबह से ही हजारों की संख्या में लोग एकत्र होने लगे।

इस अवसर पर मुख्य कार्यक्रम का आयोजन नखोदा मस्जिद में किया गया जहां पर सुबह ही भारी तादाद में लोग एकत्र हो गये और नमाज अदा की। शहर भर में सुबह से ही बड़ी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने ईदगाह, मस्जिद और अन्य दूसरी खुली जगहों पर नमाज अदा की और एक-दूसरे से गले मिलकर ईद की बधाई दी। 

इस अवसर पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लोगों को बधाई देते हुए सोशल नेटवर्किंग साइट पर लिखा, “ ईद-उल-अजहा के अवसर पर हम सभी प्रतिज्ञा करते हैं कि हम आपसी भाईचारे को बढ़ावा देते रहेंगे। मेरी शुभकामनाएं आप सभी के साथ हैं।” ईद-उल-अजहा के अवसर पर राज्य के सभी सरकारी दफ्तरों, बैंक, व्यापारिक केंद्र और शिक्षण संस्थानों में एक दिन का अवकाश घोषित किया गया था। 

इस दौरान शांति बनाए रखने के लिए राज्य के सभी शहरों और जिलों में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। पुलिस के अनुसार राज्य में कहीं से भी किसी भी तरह की कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली। पुलिस ने बताया कि त्योहार को देखते हुए प्रशासन ने पहले ही सुरक्षा इंतजामों को पुख्ता कर लिया था और त्योहार के मद्देनजर सभी संवेदनशील इलाकों में भारी सुरक्षा बंदोबस्त की व्यवस्था की गयी थी।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईपीएल 12 की पहली बिक्री, 2 करोड़ में बिके हनुमा बिहारी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): आईपीएल 12 में खिलाडिय़ों की नीलामी शुरू हो गई है। भारतीय खिलाड...

ये थी श्रीदेवी की आखिरी इच्छा. पति बोनी कपूर करेंगे पूरी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): बॉलीवुड फिल्मकार बोनी कपूर अपनी प...

top