Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कश्मीर घाटी में ईद के बाद लोगों का प्रदर्शन, कईं लोग घायल

Publish Date: August 22 2018 05:21:16pm

श्रीनगर (उत्तम हिन्दू न्यूज): कश्मीर घाटी में बुधवार को बकरीद के बाद प्रदशनकारियों को तितर-बितर करने के लिए सुरक्षा बलों के अांसूगैस और लाठीचार्ज में अनेक लोग घायल हो गए। प्राप्त जानकारी के अनुसार शहर के पुराने इलाके ईदगाह में ईद की नमाज के बाद अनेक लोग सुरक्षा बलों पर पथराव करने लगे और इन्हें तितर-बितर करने के लिए सुरक्षा बलों ने आंसू गैस के गोले छोड़े तथा लाठीचार्ज किया। एक घंटा बाद स्थिति हालांकि सामान्य हो गयी।

अनंतनाग जिले में जंगलात मंडी अौर अशहिजीपोरा में भी प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलाें के बीच झड़पों की रिपोर्ट मिली हैं। इनमें कईं सुरक्षाकर्मी और कुछ लोग घायल हुए हैं। एक प्रदर्शकारी की आंख में पैलेट गन की गाेली लगी है। इसके अलावा उत्तर कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर में भी युवकोंं ने प्रदर्शन करने की काेशिश की थी।

इस बीच, पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि घाटी के विभिन्न क्षेत्रों में हजारों लाेगों ने ईद की नमाज में हिस्सा लिया और यह त्याेहार शांतिपूर्ण संपन्न हो गया। ईद की नमाज के बाद श्रीनगर, जंगलात मंड़ी, अनंतनाग और सोपोर में प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षा बलों पर पथराव किया लेकिन सुरक्षा बलों ने इन्हें खदेड़ने में संयम बरतते हुए कोई खास बल प्रयोग नहीं किया। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


AUS vs IND: पहली पारी समाप्त, 326 पर ऑलआउट हुई ऑस्ट्रेलिया 

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलिया ने यहां पर्थ स्टेडियम में भारत के खिलाफ खेले जा रहे...

सामने आया नीता अंबानी का 33 साल पुराना Bridal Look, आप भी देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): 12 दिंसबर को देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अ...

top