Sunday, December 09,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

विदेशों से सहायता प्राप्त करने के नियमों में ढील दे सरकार : एंटनी

Publish Date: August 22 2018 07:28:41pm

अलप्पुझा (उत्तम हिन्दू न्यूज): कांग्रेस नेता ए.के. एंटनी ने बुधवार को मोदी सरकार से नियमों को सरल करने को कहा, ताकि बाढ़ प्रभावित केरल के लिए विदेशों से वित्तीय सहायता आ सके। एंटनी ने मीडिया से कहा, अगर पिछली सरकार ने नियमों में बदलाव कर दिया, तो भी मुझे यह कहने में कोई हिचक नहीं है कि मोदी सरकार को इसे फिर से बदलना चाहिए। 

एंटनी ने कहा, मौजूदा नियम के मुताबिक, यूएई सरकार द्वारा केरल की सहायता के लिए घोषित 10 करोड़ डॉलर की राशि स्वीकार करना संभव नहीं है। इसलिए नियम को बदलें। कांग्रेस नीत संप्रग सरकार के पहले कार्यकाल के दौरान नियम बदला गया था कि प्राकृतिक आपदाओं के बाद विदेशों से वित्तीय सहायता स्वीकार नहीं किया जाना चाहिए।

एंटनी ने कहा, यह अवश्य ही नहीं भूलना चाहिए कि मध्यपूर्व में बड़ी संख्या में केरल के प्रवासी रहते हैं। उन देशों की सरकारों का केरल के साथ भावुक संबंध है। इसलिए यूएई सरकार ने इतनी जल्दी प्रतिक्रिया की। उसी तरह हमें संयुक्त राष्ट्र और अन्य एजेंसियों से भी मदद मिलेगी। इसलिए अगर इसके लिए किसी भी कानून में संशोधन की जरूरत है, तो इसे करना चाहिए। 

केरल में 1924 के बाद आई अबतक की सबसे प्रलयकारी बाढ़ की वजह से 3000 राहत शिविरों में लाखों लोग रह रहे हैं। 29 मई से शुरू हुई मॉनसून की बारिश के बाद यहां मृतकों की संख्या करीब 370 तक पहुंच चुकी है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


एडिलेड टेस्ट : एडिलेड में 15 साल बाद जीत के करीब पहुंचा भारत

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय गेंदबाजों रविचंद्रन अश्वि...

'गोपी बहू' गिरफ्तार, हीरा व्यापारी की हत्या में शामिल होने का आरोप 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक हीरा व्यापारी की हत्‍या के सि...

top