Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

यूएई कोई अन्य राष्ट्र नहीं है : विजयन

Publish Date: August 22 2018 07:34:22pm

तिरुवनंतपुरम (उत्तम हिन्दू न्यूज): केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने बुधवार को कहा कि संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) को किसी अन्य राष्ट्र के रूप में नहीं देखा जा सकता है। मुख्यमंत्री ने यह बयान केंद्र द्वारा बाढ़ को लेकर विदेशी सहायता लौटाने के संबंध में आई रपट के सिलसिले में दिया है। 

विजयन ने एक साक्षात्कार में कहा, मेरा मानना है कि यूएई ने खुद सहायता का प्रस्ताव दिया है। यूएई को किसी अन्य राष्ट्र के रूप में नहीं समझा जा सकता है, जैसाकि उनके शासकों ने रेखांकित किया है। उन्होंने कहा, भारतीय, खासतौर से केरल के लोगों का उनके राष्ट्र निर्माण में काफी योगदान है। 

केरल में राहत और पुनर्वास कार्य के लिए अबू धावी के क्राउन प्रिंस द्वारा की गई 10 करोड़ डॉलर (करीब 700 करोड़ रुपये) की सहायता राशि देने की पेशकश को केंद्र सरकार ने स्वीकार नहीं किया है। मुख्यमंत्री ने इससे पहले कहा कि शेख मोहम्मद बिन जायेद अल नाहयान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टेलीफोन करके मदद की पेशकश की थी। 

भारत 2004 से ही प्राकृतिक आपदाओं के लिए दूसरे देशों की सरकारों की मदद नहीं ले रहा है। अखबार ने विजयन के उस बयान का जिक्र किया है, जिसमें उन्होंने कहा, मैं इसपर कोई राजनीति नहीं करना चाहता हूं। हम इसका अध्ययन कर इसकी बारीकियों को समझें। उनसे जब पूछा गया कि क्या वह इस मसले को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उठाएंगे तो उन्होंने कहा, देखते हैं। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top