Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

केरल : बाढ़ पीड़ितों के लिए स्वास्थ्य शिविर लगा रहे एस्टर वॉलियन्टर्स

Publish Date: August 22 2018 07:49:13pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): केरल में विनाशकारी बाढ़ और भूस्खलन से लाखों लोगों के सिरों से छत छिन गई और करीब 370 लोगों ने इस दौरान अपनी जान गंवाई। हालांकि इस स्थिति से निपटने के लिए युद्ध स्तर पर बचाव कार्य चल रहा है। इसी बचाव कार्य में एस्टर डीएम हेल्थकेयर के वॉलियन्टर्स भी जुड़े हुए हैं और वह दूरदराज के इलाकों में मेडिकल चैकअप कैंप लगाकर स्वास्थ्य जांच के साथ कपड़े, कंबल, खाना, स्वच्छ पानी बांट रहे हैं। यह वॉलियन्टर्स फिलहाल वायनाड, एर्नाकुलम, कालीकट और मल्लापुरम इलाकों में मेडिकल शिविर के जरिए दिन-रात स्वास्थ्य संबंधी सुविधाएं उपलब्ध करा रहे हैं। 

एस्टर डीएम हेल्थकेयर के संस्थापक अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक डॉ. आजाद मूपन ने कहा, "भीषण बाढ़ की वजह से त्रासदी के इस दुर्भाग्यपूर्ण मौके पर बाढ़ पीड़ितों की समय रहते स्वास्थ्य संबंधी मदद करने के लिए हमारे वॉलियन्टर्स वहां पर हैं। इस भयानक बाढ़ से उबरने के लिए केरल सरकार ने हजारों वॉलियन्टर्स, सेना के जवानों, अधिकारियों और स्वास्थ्यकर्मियों के साथ मिलकर राहत कार्य को अंजाम दिया है।" 

उन्होंने कहा, " शुरुआती तौर पर पीड़ितों को जरूरी स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराई गई हैं, जबकि असल चुनौती अभी बाकी है। फिलहाल हमारे सामने तेजी से फैलने वाली बीमारियों और संक्रमण पर रोकथाम लगाने की चुनौती बाकी है। वहीं दूषित पानी की वजह से हैजा, टाइफॉयड, और हेपेटाइटिस जैसी बीमारियों का बड़े स्तर पर फैलने का खतरा बना हुआ है। ऐसे मौके पर इन बीमारियों को रोकने और बीमार लोगों तक सही इलाज पहुंचाने के लिए एस्टर वॉलियन्टर्स मजबूत इरादों के साथ काम पर लगे हैं।"

एस्टर ने बाढ़ पीड़ित लोगों के हेल्पलाइन सेवा भी शुरू की है, जिसपर पीड़ित फोन कर सहायता मांग सकते हैं। एस्टर ने कोच्चि (+91 9446222135 / +919562721642), कोट्टाकल (+91 9656000601), कालीकट (+91 9847520600) और वायनाड (919847762080) के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

ऑनलाइन फ्रॉड का शिकार हुई अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा, हेडफोन की जगह निकला नट-बोल्ट

मुंबई(उत्तम हिन्दू न्यूज)- बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री सोनाक्ष...

top