Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

वाजपेयी का अस्थि कलश बिहार पहुंचा

Publish Date: August 22 2018 08:12:40pm

पटना (उत्तम हिन्दू न्यूज): दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का अस्थि कलश बुधवार को दोपहर बाद बिहार की राजधानी पटना पहुंचा। यह कलश प्रदेश भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कार्यालय में लोगों के दर्शन और नमन के लिए रखा गया है। अस्थि कलश को यहां से गुरुवार को बिहार के विभिन्न क्षेत्रों में ले जाया जाएगा, जहां राज्य की विभिन्न नदियों में पूर्व प्रधानमंत्री की अस्थियां प्रवाहित की जाएंगी। 

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय पूर्व प्रधानमंत्री का अस्थि कलश लेकर पटना हवाईअड्डे पहुंचे, जहां सैकड़ों नेता और कार्यकर्ता पहले से उनका इंतजार कर रहे थे। इसके बाद अस्थि कलश को एक रथनुमा वाहन से पार्टी प्रदेश मुख्यालय ले जाया गया। 

इस यात्रा में केंद्र और राज्य सरकार के मंत्री, सांसद, विधायक, पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे। नित्यानंद राय ने बताया, गुरुवार को यहां से अस्थि कलश विभिन्न रथों से राज्य के प्रत्येक जिले में आमजनों के दर्शनार्थ रवाना किया जाएगा, इसके लिए मंत्रियों और नेताओं को अलग-अलग क्षेत्रों के लिए दायित्व सौंपे गए हैं। 

भाजपा विधायक नितिन नवीन ने बताया, पूर्व प्रधानमंत्री की अस्थियां प्रदेश की सभी नदियों गंगा, पुनपुन, महानंदा, बागमती, कोसी, कमला, बूढ़ी गंडक, कर्मनाशा, फल्गु में प्रवाहित की जाएंगी। इसके पहले, दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व भाजपा अध्यक्ष अमित शाह सहित पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के अस्थि कलश को पार्टी के बिहार प्रदेश अध्यक्ष को सौंपा था।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

कल प्रेमिका गिन्नी के साथ शादी रचाएंगे कपिल शर्मा, सामने आई प्री-वेडिंग की तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): हास्य अभिनेता-निर्माता कपिल शर्मा कल यानी 12 दिसंबर को अपनी प्...

top