Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

अब 29 अगस्‍त को खुलेगा कोच्चि एयरपोर्ट, हुआ 250 करोड़ का नुकसान

Publish Date: August 22 2018 08:32:35pm

बेंगलुरु (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारी बारिश और उसके बाद आई भयानक बाढ़ में जूझ रहे केरल राज्य की मुश्किलें अब कुछ कम होती नजर आ रहीं है। दरअसल, राज्य का मुख्य एयरपोर्ट कोच्चि एयरपोर्ट अब 29 अगस्त से खोल दिया जाएगा। इससे पहले कहा जा रहा था कि एयरपोर्ट की सेवाएं 26 तक बहाल कर दी जाएंगी, लेकिन अब इस तिथी को बढ़ाकर 29 अगस्त कर दिया गया है। बता दें कि बारिश और बाढ़ की वजह से कोच्चि एयरपोर्ट भी क्षतिग्रस्त हो गया था, जिसकी मरम्मत कई दिनों से जारी है। कोच्चि इंटरनेशनल एयरपोर्ट परिसर में पानी घुस जाने के कारण यहां विमानों का परिचालन बंद कर दिया गया था और इसके साथ ही राज्य के कई हिस्सों में ट्रेन सेवा ठप्प पड़ी हुई है।  

केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन ने तमिलनाडु के सीएम के पलानीस्वामी को ईमेल किया था कि मुल्लापेरियार के जल स्तर को घटाकर 139 फीट कर दिया जाए क्योंकि रिजर्वायर में पानी का बहाव केरल की क्षमता से अधिक है। डैम का जलस्तर इसकी अधिकतम क्षमता 142 फीट पर है। कर्नाटक स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन ने बेंगलुरु से केरल के कन्नौर, कोझिकोड और कसारागोड के बीच अपनी बस सर्विस बंद कर दी थी।

कोच्चि एयरपोर्ट को हुआ इतना नुकसान
केरल की बाढ़ से कोच्चि इंटरनेशनल एयरपोर्ट को भारी नुकसान पहुंचा है। एक अनुमान के मुताबिक नुकसान 200 से 250 करोड़ रुपये का हुआ है। बाढ़ का पानी एयरपोर्ट की चारदीवारी और रनवे तक आने के बाद से यह एयरपोर्ट 15 अगस्त से बंद पड़ा है। इसे 26 अगस्त तक दोबारा खोले जाने की उम्मीद है। कोच्चि एयरपोर्ट केरल का सर्वाधिक व्यस्त एयरपोर्ट है। यहां पर खाड़ी देशों से बड़ी संख्या में अंतरराष्ट्रीय यात्री आते हैं। कोच्चि एयरपोर्ट के पब्लिक रिलेशन ऑफिसर पीएस जायना के मुताबिक 250 लोग एयरपोर्ट को सुचारू ढंग से दोबारा संचालित करने की कोशिशों में लगे हैं।

  

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top