Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

केरल त्रासदी: भारत ने ठुकराई विदेशी सरकारों द्वारा दी गई मदद

Publish Date: August 23 2018 10:34:36am

नयी दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज)- सरकार ने स्पष्ट किया है कि बाढ़, भूकंप आदि प्राकृतिक आपदा में विदेशी सरकारों से आने वाली सहायता नीतिगत कारण से स्वीकार नहीं की जा सकती है हालांकि प्रवासी भारतीयों एवं अंतरराष्ट्रीय संगठनों से सहायता का स्वागत है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने केरल में बाढ़ एवं भूस्खलन की भयंकर आपदा में संयुक्त अरब अमीरात सहित विभिन्न देशों से सहायता की पेशकश के बारे में बुधवार देर रात मीडिया के सवालों के जवाब में कहा कि सरकार इस भयावह त्रासदी में विभिन्न देशों द्वारा किये गये राहत एवं पुनर्वास के प्रस्तावों की हृदय से सराहना करती है लेकिन वर्तमान नीति यह है कि सरकार राहत एवं पुनर्वास घरेलू प्रयासों से ही करने के लिए प्रतिबद्ध है। 

कुमार ने कहा कि हालांकि प्रवासी भारतीयों और अंतरराष्ट्रीय संस्थाओं एवं प्रतिष्ठानों से प्रधानमंत्री राहत कोष और मुख्यमंत्री राहत कोष में दिये जाने वाले योगदान का सरकार स्वागत करती है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


क्लब वर्ल्ड कप : अल ऐन ने किया उलटफेर, रिवर प्लेट को हराया

अबू धाबी(उत्तम हिन्दू न्यूज)- कोपा लिबर्टाडोरेस विजेता रिवर प...

रिलीज से पहले विवादों में कंगना की फिल्म, इस एक्टर ने निर्माताओं पर लगाए आरोप

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अगले साल 25 जनवरी को रिलीज होने ...

top