Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

महीना भर काम करने के बाद मिले 6 रुपए, कर्मचारी ने लगाई फांसी

Publish Date: August 23 2018 11:29:47am

आगरा (उत्तम हिन्दू न्यूज): यूपी के आगरा से एक अजीब सा मामला सामने आया है। ये घटना सिकंदरा थानांतर्गत एक शू फैक्ट्री की है। जहां एक युवक ने महीना भर काम किया और उसे वेतन में मालिक ने केवल छह रुपए दिए। इससे दुखी होकर युवक ने फैकट्री में फांसी लगा ली लेकिन गनिमत ये रही कि सही समय पर अन्य कर्मचारियों ने उसे बचा लिया। 

मामले की जानकारी देते हुए एसएचओ सिकंदरा अजय कौशल ने बताया कि युवक कई सालों से इस फैकट्री में काम करता था। 27 जुलाई को वह एक सड़क हादसे का शिकार हो गया था। उसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। उस दौरान इलाज का सारा खर्च फैकट्री मालिक ने उठाया। फिर ठीक हो जाने के बाद युवक काम पर लौटा और काम करने के बाद उसे वेतन में सिर्फ 6 रुपए मिले। 

एसएचओ ने बताया कि युवक ने अपने मालिक से कहा कि उसके इलाज में जो रुपये खर्च किए गए हैं वह किश्तों में काट लें। इसके बावजूद फैक्ट्री का मालिक नहीं माना। वह मिन्नतें करता रहा लेकिन फैक्ट्री मालिक ने इनकार कर दिया। उसके बाद से वह बहुत ज्यादा दबाव में आ गया। और इसी दबाव में आकर उसे फांसी लगा ली लेकिन समय रहते अन्य कर्मचारियों ने उसकी जान बचा ली।  

दूसरी ओर पुलिस के हस्तक्षेप के बाद युवक और फैक्ट्री मालिक के बीच का विवाद सुलझा लिया गया। फैक्ट्री मालिक युवक के इलाज में खर्च किए गए रुपये किश्तों में काटने के लिए राजी हो गया। इस मामले में किसी ओर से कोई एफआईआर दर्ज नहीं कराई गई है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बने 

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): एडिलेड ओवल मैदान पर जहां एक ओर भ...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top