Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में 300 रुपये में वीआईपी दर्शन शुरू

Publish Date: August 23 2018 12:45:32pm

वाराणसी (उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश की प्राचीन धार्मिक नगरी वाराणसी के विश्व प्रसिद्ध श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में मात्र 300 रुपये में विशेष दर्शन (वीआईपी दर्शन) की व्यवस्था शुरू की गई है।

मंदिर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विशाल सिंह ने गुरूवार को यहां बताया कि कोई भी श्रद्धालु एवं पर्यटक मंदिर की वेबसाइट के जरिये निर्धारित धनराशि का भुगतान कर टोकन लेकर आसानी से बाबा भोले का दर्शन-पूजन कर सकता है। नई व्यवस्था के तहत उन्हें सामान्य श्रद्धालुओं की लंबी कतारों में घंटों खड़े नहीं होना पड़ेगा बल्कि मंदिर प्रशासन की ओर से उन्हें गर्भगृह तक पहुंचाने एवं वहां से मंदिर परिसर से बाहर लाने की व्यवस्था की गई है।

उन्होंने बताया टोकन खरीदने वालों की मदद के लिए विशेष व्यवस्था की गई है। उनके लिए नीलकंठ द्वार (द्वार नंबर तीन) पर एक “हेल्प डेस्क” बनाया गया है जहां टोकन दिखाना होगा। मंदिर की व्यवस्था कार्य से जुड़े सुरक्षाकर्मी टोकन की आवश्यक वैधता एवं सुरक्षा जांच के बाद निर्धारित तिथि तथा समय पर बाबा का दर्शन करवाने ले जाएंगे तथा मंदिर परिसर से बाहर आने तक उनके साथ रहेंगे। 

सिंह ने बताया कि खुद चलने में असमर्थ बुजुर्गों एवं दिव्यांगों को हेल्प डेस्क से मंदिर के गर्भगृह तक आने-जाने के लिए विशेष व्यवस्था की गई है। उन्होंने विशेष दर्शन के इच्छुक लोगों को सावधान करते हुए कहा कि वे ऑनलाइन टोकन लेने के लिए सिर्फ काशी विश्वनाथ मंदिर की वेबसाइट तथा इसके ‘एप’ का ही इस्तेमाल करें।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : कोहली का शतक, लंच तक भारत का स्कोर 252/7 

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज):  कप्तान विराट कोहली (123) के शतक के ...

'भारत' के अंतिम शेड्यूल की शूटिंग 2019 में शुरू होगी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज):  दिल्ली और पंजाब में 'भारत' की शूटिंग पूरी कर चुके अली...

top