Sunday, December 09,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

भारतीय पत्रकारिता के अनमोल रत्न थे कुलदीप नैयर : रमन सिंह

Publish Date: August 23 2018 01:33:08pm

रायपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश के जाने-माने वरिष्ठ पत्रकार और पूर्व राज्यसभा सांसद कुलदीप नैयर के निधन पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने शोक जताया। उन्होंने अपने शोक संदेश में कहा कि कुलदीप नैयर भारतीय पत्रकारिता के अनमोल रत्नों में से एक थे। वह गंभीर चिंतक और लेखक थे। राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय विषयों पर उनकी अच्छी पकड़ थी। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि अभिव्यक्ति की आजादी के प्रबल पक्षधर कुलदीप नैयर को देश में वर्ष 1975-77 के आपातकाल के दौरान जेल भी जाना पड़ा। वर्ष 1990 में इंग्लैंड में भारत के उच्चायुक्त के रूप में उनकी नियुक्ति हुई, जहां उन्होंने अपनी कुशल प्रशासनिक क्षमता का परिचय दिया। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि कुलदीप नैयर के निधन से देश में पत्रकारिता के एक स्वर्णिम युग का अंत हो गया। उनके देहावसान से भारत में पत्रकारिता की विकास यात्रा को अपूरणीय क्षति पहुंची है। मुख्यमंत्री ने दिवंगत नैयर को विनम्र श्रद्धांजलि दी है और उनके परिवार के प्रति संवेदना प्रकट की है। गौरतलब है कि कुलदीप नैयर का गुरुवार को नई दिल्ली में निधन हो गया।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


एडिलेड टेस्ट : एडिलेड में 15 साल बाद जीत के करीब पहुंचा भारत

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय गेंदबाजों रविचंद्रन अश्वि...

'गोपी बहू' गिरफ्तार, हीरा व्यापारी की हत्या में शामिल होने का आरोप 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक हीरा व्यापारी की हत्‍या के सि...

top