Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कभी भी गिरफ्तार हो सकता है नीरव मोदी, ED ने लंदन प्रशासन को भेजे दस्तावेज 

Publish Date: August 23 2018 02:10:01pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): PNB से 13,500 करोड़ लेकर भागने वाले हीरा कारोबारी नीरव मोदी की लंदन में कभी भी गिरफ्तारी हो सकती है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने लंदन प्रशासन को प्रत्यर्पण के लिए दस्तावेज भेजे हैं। लंदन प्रशासन को नीरव की गिरफ्तारी से जुड़े ये औपचारिक दस्तावेज मिल भी गए हैं। आपको बता दें कि नीरव के लंदन में होने की पुषिट खुद लंदन प्रशासन ने की है।

अधिकारियों ने कहा था कि सीबीआई ने पुष्टि होते ही गृह मंत्रालय को प्रत्यर्पण अनुरोध भेज दिया है। नीरव मोदी को वापस लाने का अनुरोध अब विदेश मंत्रालय के माध्यम से ब्रिटेन भेजा जाएगा। अधिकारियों ने कहा था कि सीबीआई ने ब्रिटेन के अधिकारियों से नीरव मोदी को उसके खिलाफ इंटरपोल द्वारा जारी रेड कॉर्नर नोटिस के आधार पर हिरासत में भी लेने का अनुरोध किया है। इस साल जून में सीबीआई के अनुरोध पर रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया गया था।
 
इसके पहले मंगलवार को नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के अवैध बंगला गिराए जाने के आदेश दिए गए हैं। इसे जल्द ही अमल में लाया जाएगा। महाराष्ट्र सरकार के पर्यावरण मंत्री रामदास कदम ने इन बंगलों को ध्वस्त करने के आदेश दिए हैं। राज्य सचिवालय में तटीय जिले में अवैध बंगलों पर समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करने के बाद मंत्री ने इन्हें ध्वस्त करने के आदेश दिए। बैठक के बाद कदम ने बताया कि अलीबाग में मोदी और चोकसी के बंगलों समेत 121 अवैध बंगलों की पहचान की गई। इसी तरह जिले के मुरुद इलाके में 151 अवैध बंगले बनाए गए हैं।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

दिलीप कुमार को धमकाने वाला बिल्डर जेल से छूटा, सायरा बानो ने पीएम मोदी से फिर मांगी मदद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप ...

top