Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

पत्नी करती थी पिटाई, सुरक्षा के लिए कोर्ट पहुंचा पति

Publish Date: August 23 2018 04:48:17pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आपने अकसर पति द्वारा पत्नी को यातनाएं देने की घटनाएं तो सुनी होंगी लेकिन क्या पत्नी भी पति को यातनाएं दे सकती है?, एक ऐसा ही मामला हाईकोर्ट में आया जहां एक पति ने कोर्ट से अपनी सुरक्षा की मांग की है। पति ने आरोप लगाया है कि उसे उसकी पत्नी से जान का खतरा है। शारीरिक रूप से 90 फीसदी दिव्यांगता के शिकार इस व्यक्ति का आरोप है कि अलग रह रही उसकी पत्नी उसे तरह-तरह से यातनाएं देती है, जिससे उसकी जान खतरे में है। कोर्ट ने व्यक्ति के आरोपों पर भरोसा जताते हुए पुलिस को जांच के आदेश दिए है।    
   
जस्टिस नजमी वजीरी की बेंच ने संबंधित इलाके के एसएचओ को निर्देश दिया कि वह याचिकाकर्ता संजीव शर्मा को मिल रहीं धमकियों का आकलन कर उन्हें सुरक्षा मुहैया कराए। साथ ही जांच अधिकारी को निर्देश दिया कि वह शर्मा की पत्नी से बात करे। याचिकाकर्ता की सुरक्षा के बारे में उसे समझाए और बताए कि कानून को हाथ में लेने की इजाजत किसी के पास नहीं है।  

शर्मा ने अनुसार उनकी पत्नी उनके बच्चे को भी मारती पीटती है। उन्होंने यह भी बताया कि एक बार उनकी पत्नी ने पूरे स्कूल के सामने उन्हें प्रताड़ित किया था। अपने आरोपों के समर्थन में संजीव ने कोर्ट के सामने कुछ तस्वीरें पेश की, जिसमें महिला उसकी दिव्यांगों वाली तीन पहिया गाड़ी को तोड़ती हुई दिख रही थी। बेंच ने संजीव की पत्नी को नोटिस जारी किया और निर्देश दिया है कि दोनों पक्ष 27 अगस्त को 3 बजे मिडिएशन ऐंड कंसीलिएशन सेंटर में पेश हों। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top