Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

बिहार : गया के मंगलागौरी मंदिर से योगिनी माता की मूर्ति चोरी

Publish Date: August 24 2018 12:31:12pm

गया (उत्तम हिन्दू न्यूज): बिहार के गया जिले के विष्णुपद थाना क्षेत्र के प्रसिद्घ शक्तिपीठ मां मंगलागौरी मंदिर से योगिनी माता की एक प्रतिमा चोरी होने का मामला सामने आया है। चोरी गई मूर्ति चांदी की बताई जा रही है। पुलिस के अनुसार, गुरुवार रात गया में तेज बारिश हो रही थी और मंदिर में कोई नहीं था। बारिश के बाद जब मंदिर के पुजारी मंदिर पहुंचे तब लोगों ने बताया कि योगिनी रूप प्रतिमा मंदिर से चोरी कर ली गई है। 

मंगलागौरी मंदिर प्रबंधकारिणी समिति के सचिव अमरनाथ गिरी ने शुक्रवार को बताया कि सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा है कि बारिश के दौरान एक संदिग्ध शख्स मंदिर में प्रवेश कर रहा है और कुछ देर रहने के बाद वापस लौट गया है। उन्होंने कहा कि चोरी की सूचना विष्णुपद थाने को दे दी गई है। 

विष्णुपद थाना के प्रभारी उदय कुमार ने बताया कि मंदिर के अंदर से एक किलो चांदी की योगिनी माता की प्रतिमा चोरी जाने की सूचना थाने को मिली है। पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है। उन्होंने कहा कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर संदिग्ध व्यक्ति की तलाश की जा रही है। मान्यता है कि यहां मां सती का वक्ष स्थल (स्तन) गिरा था जिस कारण यह शक्तिपीठ पालनहार पीठ या पालनपीठ के रूप में प्रसिद्घ है। 

पौराणिक ग्रंथों के मुताबिक, भगवान भोले शंकर जब अपनी पत्नी सती का जला हुआ शरीर लेकर तीनों लोकों में उद्विग्न होकर घूम रहे थे तो सृष्टि को बचाने के लिए भगवान विष्णु ने मां सती के शरीर को अपने सुदर्शन चक्र से काटा था। इस मंदिर में ऐसे तो प्रतिदिन सैकड़ों श्रद्घालु पहुंचते हैं लेकिन नवरात्र के मौके पर यहां श्रद्घालुओं की संख्या काफी बढ़ जाती है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत का स्कोर- 173/3

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत ने यहां पर्थ स्टेडियम में आस...

Isha weds Anand: मेहमानों की खातिरदारी करते दिखे अमिताभ, आमिर और शाहरूख, देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने हाल ...

top