Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

यूपी की नदियों में विसर्जन के लिए वाजपेयी के अस्थि कलश रवाना

Publish Date: August 24 2018 01:04:29pm

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज): पूर्व प्रधानमंत्री एवं भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियों को उत्तर प्रदेश की नदियों में विसर्जित करने के लिये गुरूवार को यहां से विभिन्न जिलों के लिये अस्थि कलशों को रवाना कर दिया गया है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सूत्रों ने यहां बताया कि लखनऊ से अस्थि कलश को लेकर मंत्रिमंडल के सदस्य विभिन्न जिलों के लिये रवाना हो गए हैं।

वाजपेयी की अस्थियों को गुरूवार को लखनऊ में गोमती नदी में प्रवाहित किया गया था। प्रदेश के अन्य मंडलों में अस्थि क्लश को विभिन्न नदियों में प्रवाहित करने के लिए भाजपा प्रदेश मुख्यालय से योगी आदित्यनाथ मंत्रिमंडल के सदस्यों को शुक्रवार को दस बजे रवाना किया गया है। फैजाबाद, कानपुर तथा देवीपाटन मंडलों में वाजपेयी की अस्थियों का विसर्जन आज किया जायेगा जबकि अन्य मंडलों में अस्थि कलशों को जनता दर्शन के बाद शनिवार को किया जायेगा।

भाजपा सूत्रों ने बताया कि जिलों में पहले अस्थि कलश को पहले लोगों के दर्शन के लिए रखा जाएगा। उसके बाद नदियों में प्रवाहित किया जाएगा। सुबह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य तथा डॉ0 दिनेश शर्मा, प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल अस्थि कलश को मंत्रियों और पदाधिकारियों को कलश सौंपा।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईपीएल 12 की पहली बिक्री, 2 करोड़ में बिके हनुमा बिहारी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): आईपीएल 12 में खिलाडिय़ों की नीलामी शुरू हो गई है। भारतीय खिलाड...

ये थी श्रीदेवी की आखिरी इच्छा. पति बोनी कपूर करेंगे पूरी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): बॉलीवुड फिल्मकार बोनी कपूर अपनी प...

top