Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

लालू यादव को HC का तगड़ा झटका, 30 अगस्त तक सरेंडर करने के आदेश 

Publish Date: August 24 2018 01:09:24pm

रांची (उत्तम हिन्दू न्यूज) : चारा घोटाला मामले में दोषी करार दिए गए राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को रांची हाईकोर्ट ने 30 अगस्त तक सरेंडर करने को कहा है। कोर्ट ने उनकी प्रोविजनल जमानत याचिका को खारिज कर दिया है। लालू यादव ने स्वास्थ्य का हवाला देते हुए तीन महीने के लिए जमानत की अवधि बढ़ाने को लेकर याचिका दायर की थी, जिसे कोर्ट ने आज खारिज कर दिया। 

कोर्ट की ओर से कहा गया कि अगर लालू प्रसाद यादव बीमार हैं तो वो अस्पताल में ही रहें, घर पर नहीं। पूरे मामले पर आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के वकील प्रभात कुमार ने बताया कि अब उनका इलाज रांची के राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स) में होगा। उन्हें मुंबई के एशियन हार्ट इंस्टीट्यूट से लाया जाएगा जहां वर्तमान में उन्हें भतीज़् कराया गया है। बता दें कि लालू प्रसाद यादव काफी समय से बीमार हैं। उनका इलाज मुंबई के एशियन हार्ट रिसर्च इंस्टीट्यूट में चल रहा है। 

हालांकि अब उन्हें वापस रांची के रिम्स अस्पताल में लाया जाएगा। स्वास्थ्य कारणों के चलते लालू यादव की ओर से तीन महीने के लिए प्रोविजनल जमानत की अवधि बढ़ाने की अपील रांची हाईकोर्ट में की गई थी, हालांकि कोर्ट ने उनकी याचिका को खारिज कर दिया है। कोर्ट ने आरजेडी प्रमुख को 30 अगस्त तक सरेंडर करने के लिए भी कहा है। इससे पहले लालू यादव को 11 मई को झारखंड हाईकोर्ट से स्वास्थ्य के आधार पर छह हफ्ते की पैरोल मिली थी। 19 जून को तबीयत खराब होने के बाद उन्हें मुंबई ले जाया गया।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

दिलीप कुमार को धमकाने वाला बिल्डर जेल से छूटा, सायरा बानो ने पीएम मोदी से फिर मांगी मदद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप ...

top