Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

टोंक में कांवड़ियों पर पथराव के बाद कर्फ्यू, पूरे जिले में इंटरनेट सेवा बंद

Publish Date: August 24 2018 04:27:57pm

जयपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज) : राजस्थान के टोंक जिले के मालपुरा में कांवडिय़ों पर हुए पथराव के बाद हालात बिगड़ गए हैं। शुक्रवार को बेकाबू भीड़ ने कई जगह पथराव किया और आगजनी की। इन घटनाओं के बाद इलाके में कफ्र्यू लगा दी गयी है। कई जगह पर पुलिस को बेकाबू भीड़ को रोकने के लिए लाठीचार्ज व आंसू गैस का भी सहारा लेना पड़ा। हिंसा और न भड़के इसके लिए जिले में इंटरनेट भी बंद कर दिया गया है। कफ्र्यू लगने की सूचना पर आईजी रेंज बीजू जार्ज जोसफ भी टोंक पहुंच गए हैं।

टोंक जिले के मालपुरा में गुरुवार को कांवड़ यात्रियों पर अचानक हमला कर दिया गया था। इसमें 10 से ज्यादा कांवडिय़ां घायल हो गए थे। इस घटना के बाद मालपुरा में तनाव पैदा हो गया। हमले के विरोध में उग्र हुए लोगों ने जयपुर-केकड़ी मार्ग जाम कर दिया। भीड़ ने एंबुलेंस, पुलिस वाहन तथा रोडवेज बस को क्षतिग्रस्त कर दिया। एक कार में आग लगा दी। घटना के बाद पूरे इलाके को छावनी में तबदील कर दिया गया था। हिंदु संगठनों ने तिरंगा यात्रा निकालने का लिया फैसला मालपुरा में कांवडिय़ों पर हुए हमले की घटना ने शुक्रवार को एक बार फिर तूल पकड़ लिया। 

हिन्दु संगठनों ने एकजुट होकर तिरंगा यात्रा निकालने का फैसला किया। इस दौरान सांसद सुखबीर जौनापुरिया और विधायक कन्हैय्या लाल भी मौके पर पहुंच गया। उन्होंने तिरगा यात्रा निकालने के लिए आमजन से समर्थन मांगा। इस बीच माणक चौक पर हिंसा भड़क गई। हिंसा भड़कने पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया और भीड़ को रोकने के लिए आंसू गैस का भी प्रयोग किया। प्रशासन ने इंटरनेट भी बंद कर दिया गया। प्रशासन के अनुसार लगातार अफवाहों का दौर चल रहा था, इस कारण नेट बंद करना पड़ा। 

पुलिस अधीक्षक योगेश दाधीच ने आम लोगो से अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की है। साथ ही कहा है कि अभी लोग अपने घरों से न निकलें। गौरतलब है कि गुरुवार को मालपुरा में एक समाज विशेष के लोगों ने कांवड़ यात्रियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा था। हमले में एक दर्जन कांवडिय़े घायल हो गए थे।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Aus vs Ind: विराट कोहली ने रचा इतिहास, 25वां टेस्ट शतक जड़ तेंदुलकर को पीछे छोड़ा

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय कप्तान विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 25 शतक बना...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top