Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

एयरसेल मैक्सिस केस में चिदंबरम की बढ़ सकती है परेशानी, ED ने आज फिर की पूछताछ

Publish Date: August 24 2018 05:13:42pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): एयरसेल-मैक्सिस धनशोधन मामले में पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदंबरम से ईडी द्वारा आज फिर कई घंटो तक पूछताछ की गई। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मनी लांडरिंग एक्ट (पीएमएलए) के तहत चिदंबरम का बयान दर्ज किया गया है।  

बताया जा रहा है कि जांच एजेंसी उनसे इस मामले में नए सिरे से सवाज-जवाब करना चाहती है। इससे पहले एजेंसी ने सौदा होने के समय तैनात एफआईपीबी अधिकारियों से पूछताछ की थी और उम्मीद जताई जा रही है कि उनसे पी. चिदंबरम का सामना कराया जा सकता है। इस मामले में चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम से भी ईडी दो बार सवाल कर चुकी है। इस मामले में चिदंबरम और उनके बेटे पर आरोप हैं और दोनों आठ अक्टूबर तक अंतरिम जमानत पर हैं।

पहले चिदंबरम से उनके वित्त मंत्री रहने के दौरान विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (जो अब अस्तित्व में नहीं है) द्वारा एयरसेल-मैक्सिस सौदे को मंजूरी देने में अपनाई गई प्रक्रिया और तत्कालीन स्थिति के बारे में सवाल किए गए थे। जिसमें उन्होंने कहा था कि उन्हें जो कुछ भी पता है वह सब बता चुके है। उन्होंने यह भी कहा था कि कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है, उसके बाद भी जांच शुरू की गई। उन्होंने ट्वीट किया था, आधे से ज्यादा समय सवालों के जवाब को बिना किसी त्रुटि के टाईप करने, बयान को पढ़ने और उस पर दस्तखत करने में लगाया गया। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


अंतर-राष्ट्रीय खिलाडी सचिन रत्ती और उनके भाई गगन रत्ती ने कोच जयदीप कोहली के खिलाफ दी पुलिस कंप्लेंट 

सोशल मीडिया पर परिवार को बदनाम करने का लगाया आरोप, अगर मुझे और मेरी पत...

सामने आया नीता अंबानी का 33 साल पुराना Bridal Look, आप भी देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): 12 दिंसबर को देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अ...

top