Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

बेटी का कातिल पिता गिरफ्तार,शादी का विरोध करने पर की हत्या

Publish Date: August 24 2018 07:09:30pm

सहारनपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश में सहारनपुर के बड़गांव क्षेत्र में अपनी बेटी के कातिल पिता को पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया है। वरिष्ट पुलिस अधीक्षक उपेंद्र अग्रवाल ने शुक्रवार को यहां पत्रकारों को बताया कि आरोपी धर्मवीर पुत्र बुच्चासिंह को देवबंद सड़क मार्ग से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उसके पास से वह चुन्नी भी बरामद कर ली है जिससे उसने अपनी पुत्री की हत्या की थी। उन्होंने बताया कि गांव दलहेड़ी में आरोपी ने 18 अगस्त को दिन में उस वक्त अपनी बेटी सोनिया (20) की चुनरी से गला घोंटकर हत्या कर दी थी, जब वह घर में अकेली थी। घटना के समय उनकी पत्नी और दोनों बेटे घर से बाहर थे। 

उन्होंने बताया कि पुलिस ने जांच में पाया कि ढाई साल पहले सोनिया का उसी गांव के राजपूत बिरादरी के एक युवक ने रेप कर लिया था। उस मामले में गांव के अनुसूचित जाति के सभी लोगों ने धर्मवीर को आर्थिक सहायता दी और पूरा सहयोग किया ताकि आरोपी युवक को गिरफ्तार करा कर सजा दिलाई जाए,लेकिन धर्मवीर ने राजपूत समाज के लोगों से समझौता कर मामले को दबा दिया था। अग्रवाल ने बताया कि समझौते से उनकी बेटी सोनिया भी नाराज थी। पुलिस के मुताबिक हत्या की दूसरी बड़ी वजह यह रही कि वह अब अपने शादी किए जाने का विरोध कर रही थी। दरअसल वह अपने ही एक परिचित युवक के साथ प्रेम संबंधों के चलते उसी से ही शादी करना चाहती थी, लेकिन वह युवक एक साल पूर्व गांव छोड़कर चला गया था। उसके पिता धर्मवीर ने सोनिया का रिश्ता अन्य जगह कर दिया और शादी का जरूरी सामान भी एकत्रित कर लिया था लेकिन सोनिया अन्यंत्र शादी कराए जाने का लगातार विरोध कर रही थी इसी कारण उसके पिता ने उसकी 18 अगस्त को हत्या कर दी। 

उन्होंने बताया कि हत्या के बाद जब वह उसके अंतिम संस्कार की तैयारियों में लगा था तभी किसी ने 100 नंबर पर फोन करके पुलिस को इत्तला दे दी। थाना प्रभारी संजीव कुमार पुलिस बल लेकर मौके पर पहुंचे तो घर पर कोई नहीं मिला। सभी घर से फरार हो गए थे। गांव के चौकीदार बुद्धसिंह ने इस मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने एक सप्ताह में गहराई से जांच कर आरोपी धर्मवीर को आज गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। धर्मवीर ने पुलिस के सामने अपना जुर्म कबूल कर लिया है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IPL-12 के लिए होने वाली नीलामी में हिस्सा लेंगे 346 खिलाड़ी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 1...

फिल्म 2.0 का बॉक्स ऑफिस पर धमाल जारी, अब तक 620 करोड़ रुपये की कमाई की

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): दक्षिण भारतीय फिल्मों के महानायक रज...

top