Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

झारखंड की बिजली से दूसरे राज्य होंगे रोशन : रघुवर

Publish Date: August 24 2018 07:14:10pm

रांची (उत्तम हिन्दू न्यूज): झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने आज कहा कि उनकी सरकार ने साल 2022 तक प्रदेश में 4000 मेगावाट बिजली उत्पादन का लक्ष्य रखा है, इससे न सिर्फ सूबे की जरूरत पूरी होगी बल्कि दूसरे राज्य भी रोशन होंगे। दास ने यहां विद्युत नियामक आयोग द्वारा आयोजित फोरम ऑफ रेग्यूलेटर्स, इंडिया की 64वीं बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि झारखंड में बिना बिजली के रह रहे 38 लाख परिवारों में से 19 लाख परिवारों तक पिछले चार साल में बिजली पहुंचा दी गयी है। शेष बचे घरों में दिसंबर तक बिजली पहुंचा दी जायेगा। बिजली आने के साथ ही लोगों के जीवन में गुणात्मक सुधार आयेगा। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने साल 2022 तक राज्य में 4000 मेगावाट बिजली उत्पादन का लक्ष्य रखा है। इससे राज्य की जरूरत की पूर्ति के साथ ही दूसरे राज्यों को भी झारखंड रोशन करेगा। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि भरपूर संभावनाओं के बाद भी झारखंड में आधारभूत संरचना पर ठीक से काम नहीं होने के कारण बिजली की क्षेत्र में प्रदेश काफी पीछे हैं। पिछले चार सालों में संरचना सुधारने पर काफी काम किया गया है। उत्पादन बढ़ाने के लिए पतरातू थर्मल पावर और एनटीपीसी के साथ संयुक्त उपक्रम तैयार किया गया है। यहां 2022 तक 800-800 मेगावाट के पांच यूनिट लगाये जायेंगे। इसमें उत्पादित 85 प्रतिशत बिजली झारखंड को मिलेगी। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Ind vs Aus: तीसरे दिन का खेल खत्म, आस्ट्रेलिया ने बनाई 175 रनों की बढ़त

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने भारत के खिलाफ जारी दूसरे टेस्ट मैच क...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top