Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

दीक्षांत समारोह छात्र जीवन का सबसे पहला पड़ाव है: नाईक

Publish Date: August 24 2018 07:50:16pm

गोरखपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश के राज्यपाल रामनाईक ने कहा कि दीक्षांत समारोह छात्र जीवन का सबसे पहला पड़ाव है और जब छात्र अपने जीवन के ऐसे पड़ाव पर आते हैं तो उनको देख कर ख़ुशी होती है। नाईक शुक्रवार को यहां मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्‍वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि इस पड़ाव पर पहुंचने के लिए आपके माता पिता ने काफी मेहनत और त्याग किया है। इसमें आपके गुरुओं का भी बहुत योगदान है। उनके प्रयासों से आपके पंखों को ताकत मिली है और अब आपको आसमान में उड़ना है। उन्होंने कहा कि अब स्पर्धा काफी बढ़ गयी है, इसमें अगर आपको आगे आना है तो आपको कड़ी मेहनत, प्रमाणिकता देनी होगी।

विश्वविद्यालय कुलाधिपति नाईक ने उपाधि प्राप्‍त करने वाले विद्यार्थियों को भविष्‍य की शुभकामना भी दी। विश्‍वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में 19 मेधावियों को गोल्‍ड मेडल प्रदान किया गया। इस अवसर पर मेट्रोमैन ई श्रीधरन को डाक्‍टरेट की मानद उपाधि प्रदान की गई। गोल्‍ड मेडल पाने वाले 19 मेधावियों के चेहरे खिले रहे। सभी मेधावियों को एक-एक कर कार्यक्रम की अध्‍यक्षता कर रहे कुलाधिपति के हाथों गोल्‍ड मेडल प्रदान किया गया।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IPL-12 के लिए होने वाली नीलामी में हिस्सा लेंगे 346 खिलाड़ी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 1...

फिल्म 2.0 का बॉक्स ऑफिस पर धमाल जारी, अब तक 620 करोड़ रुपये की कमाई की

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): दक्षिण भारतीय फिल्मों के महानायक रज...

top