Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

केरल में बाढ़ से 20,000 करोड़ रूपये का नुकसान: विजयन

Publish Date: August 24 2018 07:55:38pm

तिरुवनंतरपुरम (उत्तम हिन्दू न्यूज): केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने शुक्रवार को कहा कि राज्य में भारी बारिश और बाढ़ से करीब 20,000 करोड़ रुपये का नुकसान पहुंचा है और राज्य की हालत अभी ऐसी नहीं है कि वह इस संकट के समय स्वयं जरूरी संसाधन जुटा सके। विजयन ने कहा कि भारी बारिश और बाढ़ से राज्य में जान-माल की अपार क्षति हुई है। अभी तक 372 लोगों की जानें जा चुकी है तथा 26,000 घरों को नुकसान हुआ है अथवा ध्वस्त हो गए हैं।

इसके अलावा 40,000 हैक्टेयर भूमि पर खड़ी फसल बरबाद हो चुकी है। प्राकृतिक आपदा की विकरालता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि अभी भी राज्य के कई क्षेत्र पानी में डूबे हुए हैं। उन्होंने संकट की घड़ी में राज्य के लोगों का संबल बढ़ाने वाले लोगों के प्रति आभार जताया। 

उन्होंने बताया कि बाढ़ से कई बहुमंजिला इमारतें, दुकानें, वाणिज्यिक प्रतिष्ठान बाढ़ में बह गए। राज्य में कई सड़कें बुरी तरह टूट फूट गयी है और कई तो बाढ़ में पूरी तरह बह गयी। बिजली विभाग को लगभग 750 करोड़ रूपये और जल विभाग काे 900 करोड़ रूपये का नुकसान पहुंचा है। उन्होंने कहा कि एक तरह से यह कहा जा सकता है कि इस प्राकृतिक आपदा से राज्य को जितना नुकसान पहुंचा है वह राज्य के 2018-19 के वार्षिक बजट के बराबर है। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

ऑनलाइन फ्रॉड का शिकार हुई अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा, हेडफोन की जगह निकला नट-बोल्ट

मुंबई(उत्तम हिन्दू न्यूज)- बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री सोनाक्ष...

top