Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

यूएई के खंडन के बाद भाजपा ने कांग्रेस, वामदलों पर हमला बोला

Publish Date: August 24 2018 08:12:43pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) द्वारा केरल को बाढ़ राहत कार्यों के लिए 700 करोड़ रुपए की सहायता की बात का खंडन किये जाने के बाद इसे लेकर केन्द्र सरकार के खिलाफ अभियान चला रहे कांग्रेस एवं वामदलों पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आज करारा हमला बोला और कहा कि ये लोग देश को अंतरराष्ट्रीय मंच पर बदनाम कर रहे हैं। भाजपा के प्रवक्ता ने सुधांशु त्रिवेदी ने यहां संवाददाताओं से कहा कि केरल की बाढ़ की दुखद त्रासदी पर क्षुद्र राजनीति की जा रही है। यह कांग्रेस की विश्व में भारत को लांछित करने के प्रयासों में से है।

त्रिवेदी से पूछा गया था कि संयुक्त राष्ट्र के दौरे पर गये पूर्व केन्द्रीय मंत्री शशि थरूर वैश्विक निकाय से केरल की आपदा के लिए सहायता लेने का प्रयास कर रहे हैं। त्रिवेदी ने कहा कि यह सब ऐसे समय किया जा रहा है जब केन्द्र सरकार ने घोषणा की है कि वह अपनी कोई विदेशी सहायता नहीं स्वीकारने की वर्तमान नीति पर टिकी है। 

भाजपा के नेता डॉ. सुब्रह्मण्यम स्वामी और पार्टी की आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने कहा कि एक वर्ग द्वारा केन्द्र सरकार के राहत एवं बचाव कार्यों में योगदान को गलत तरीके प्रदर्शित किए जाने के प्रयास किये जा रहे हैं। डॉ. स्वामी ने कम्युनिस्ट नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा कि भारत में यूएई के राजदूत अहमद अलबना द्वारा उनके देश से 700 करोड़ रुपए की किसी राहत सहायता की बात का खंडन किये जाने के बाद सारी साजिश का भंडाफोड़ हो गया है। 

एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के अनुसार यूएई के राजदूत ने कहा कि यूएई ने 700 करोड़ रुपए की सहायता नहीं घोषित नहीं की है। अभी कुछ भी तय नहीं है। केन्द्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने कहा कि वामदल के नेताओं को ‘मुंहपका’ रोग हो गया है और उन्हें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के व्यक्तिगत रुचि लेकर सहायता करने के प्रति कोई सम्मान नहीं है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत का स्कोर- 173/3

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत ने यहां पर्थ स्टेडियम में आस...

Isha weds Anand: मेहमानों की खातिरदारी करते दिखे अमिताभ, आमिर और शाहरूख, देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने हाल ...

top