Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

भूस्खलन के कारण श्रीनगर-जम्मू व मंडी-मनाली राष्ट्रीय राजमार्ग बंद

Publish Date: August 25 2018 09:49:18am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारी बारिश के कारण भूस्खलन से हिमाचल प्रदेश का मंडी-मनाली राजमाग (एनएच 3) पूरी तरह अवरुद्ध हो गया है। मिली जानकारी में बताया गया है कि यह भूस्खलन मंडी जिले में ऑटो के पास हुआ है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार सड़क के दोनों ओर गाडिय़ों कतार लग गयी है। वहीं जम्मू-कश्मीर के रमबन में भारी बारिश से चलने भूस्खलन हुआ जिसके कारण श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग यातायात को फिलहाल बंद कर दिया गया है। स्थानीय अधिकारियों का कहना है कि यह तभी खुलेगा जब पूरी तरह से सड़क का मलवा हटा लिया जाएगा। 

जानकारी में रहे कि बीते कल से ही हिमाचल प्रदेश के मंडी में भारी बारिश हो रही है। यही नहीं आज से दो दिन पहले मौसम विभाग की चेतावनी में बताया गया था कि उत्तराखंड से लेकर जम्मू-कश्मीर केपहाड़ी क्षेत्रों में भारी बारिश की संभावना है। मसलन एक दिन बाद ही पश्चिमी हिमालय के पर्वतपदीय क्षेत्र एवं मध्य हिमायल में भारी बारिश होने लगी। इसका प्रभाव खासकर मंडी और जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर क्षेत्र में देखने को मिला। श्रीनगर की घाटी में बीते कल से ही जबरदस्त बारिश हो रही है। वही बारिश की आशंका को देखते हुए हिमाचल प्रदेश स्थित कांगड़ा के जिलाधिकारी ने अनिश्चित काल तक के लिए सारे शैक्षणिक संस्थाओं को बंद कर देने का आदेश दिया था। 

इधर आज मंडी की भी स्थिति आज बिगड़ गयी है और मंडी का सड़क संपर्क फिलहाल देश के अन्य भागों से टूट गया है। राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 3 जो मंडी से मनाली को जोड़ती है उसपर मलवा गिरा हुआ है। हालांकि इसके साफ-सफाई का काम जारी है लेकिन स्थानीय अधिकारियों का कहना है कि चूकि बारिश हो रही है इसलिए प्रशासन किसी प्रकार का रिश्क नहीं लेना चाहती है। इधर हिमाचल प्रदेश सरकार ने दावा किया है कि उनके राज्य में बारिश के कारण जबरदस्त हानि हुई है और करीब 900 करोड़ रुपये मूल्य की संपत्ति का नुकसान हुआ है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Ind vs Aus: पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 277/6 रन, तीन बल्लेबाजों ने लगाए अर्धशतक

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): दूसरे और तीसरे सत्र में तीन-तीन विकेट गंवाने के बावजूद आस्ट्रेल...

सामने आया नीता अंबानी का 33 साल पुराना Bridal Look, आप भी देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): 12 दिंसबर को देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अ...

top