Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

देहरादून और आसपास के इलाके में भारी बारिश, शैक्षणिक संस्थान बंद

Publish Date: August 25 2018 10:52:39am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : बीती आधी रात से देहरादून और उसके आस-पास के इलाके में जबदस्त बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों तक मौसम में किसी प्रकार के कोई परिवर्तन से इनकार किया है। मौसम विभाग के अलर्ट को देखते हुए देहरादून जिले के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को बंद कर दिया गया है। उत्तराखंड मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को भी खासकर देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी, नैनीताल और ऊधमसिंह नगर जिलों में भारी से भारी बारिश होगी। मौसम विभाग के अलर्ट के अनुरुप ही बारिश हो रही है।  

देर रात से ही देहरादून समेत प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश हो रही है। मौसम के अलर्ट के बाद प्रशासन ने सभी स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया है। वहीं सभी जिले के जिलाधिकारियों को अलटज़् जारी किया है। आपदा प्रबंधन से जुड़े विभागों को सजग रहने को कहा गया है। आपको बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को देहरादून के रायपुर क्षेत्र के सोडा ग्वाड़ गांव में बादल फटने से भारी तबाही मची।

इससे गांव की पेयजल योजना, नहर, रास्ते को नुकसान हुआ है। गांव में अचानक से पानी भर गया। वहीं पहाड़ी क्षेत्रों में हुई भारी बारिश के चलते गंगा का जलस्तर बढ़ गया है। गंगा खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। गंगा में जलस्तर बढऩे के बाद नदी तट की सभी बस्तियों को अलर्ट करते हुए तटबंधों की निगरानी बढ़ाई गई है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत का स्कोर- 173/3

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत ने यहां पर्थ स्टेडियम में आस...

Isha weds Anand: मेहमानों की खातिरदारी करते दिखे अमिताभ, आमिर और शाहरूख, देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने हाल ...

top