Sunday, December 09,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कश्मीर में तीन दिन बाद ट्रेन सेवाएं बहाल

Publish Date: August 25 2018 10:58:25am

श्रीनगर (उत्तम हिन्दू न्यूज): कश्मीर घाटी में सुरक्षा कारणों से तीन दिन स्थगित रहने के बाद ट्रेन सेवाएं शनिवार को बहाल हो गयीं। आधिकारिक सूत्रों ने यूनीवार्ता को बताया कि सभी मार्गों पर ट्रेन सेवाएं बहाल कर दी गयी हैं। उन्होंने बताया कि 22 अगस्त को ईद उल अजहा के मद्देनजर 21 अगस्त को ही एहतियात के दौर पर कश्मीर घाटी में सभी ट्रेनों को तीन दिन के लिए स्थगित करने का फैसला किया गया था।

ट्रेन सेवाओं को स्थगित करने का फैसला ईद उल फितर के मौके पर कई जगहों पर पथराव की घटनाओं को देखते हुए लिया गया था जिसमें रेलवे की संपत्ति की क्षति हुई थी औैर कई यात्री घायल भी हुए थे। इस वजह से रेलवे ने यात्रियों की सुरक्षा के साथ कोई समझौता नहीं करते हुए इस बार यह फैसला किया। सूत्रों ने बताया कि शुक्रवार रात यह निर्णय लिया गया कि शनिवार सुबह सभी मार्गों पर ट्रेनों का परिचालन शुरू कर दिया जाएगा। 

उन्होंने बताया कि उत्तर कश्मीर में श्रीनगर-बड़गाम तथा बारामूला मार्ग पर ट्रेनाें का परिचालन किया जाएगा। इसी तरह से दक्षिण कश्मीर में बड़गाम-श्रीनगर-अनंतनाग-काजीगुंड से जम्मू क्षेत्र के बनिहाल जाने वाली ट्रेनें भी चलेंगी। उन्होंने बताया कि घाटी में ट्रेन सेवाएं बहुत प्रचलित हैं और किफायती, द्रुत गति एवं सुरक्षित होने के कारण लोग ट्रेन से सफर करना पसंद करते हैं। इसके बावजूद हड़ताल तथा आतंवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ के दौरान ट्रेनें उपद्रवियों का पहला निशाना बनती हैं। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


एडिलेड टेस्ट : एडिलेड में 15 साल बाद जीत के करीब पहुंचा भारत

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय गेंदबाजों रविचंद्रन अश्वि...

'गोपी बहू' गिरफ्तार, हीरा व्यापारी की हत्या में शामिल होने का आरोप 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक हीरा व्यापारी की हत्‍या के सि...

top