Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

तेलंगाना में पुजारियों को मिलेगी सरकारी बाबुओं जितनी सैलरी, इमाम-मुअज़्ज़िनों को मिलेंगे 5000

Publish Date: August 25 2018 11:27:10am

हैदराबाद (उत्तम हिन्दू न्यूज) : तेलंगाना सरकार ने राज्य में स्थित मंदिरों के पुजारियों को सरकारी कर्मचारियों के बराबर सैलरी ने का ऐलान किया है। वहीं राज्य सरकार ने इमाम और मुअज़्ज़िनो को तनख्वाह के तौर पर 5,000 रुपये देने की घोषणा की है। इस बारे में जानकारी देते हुए राज्य के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने बताया कि यह नियम 1 सितंबर से लागू होगा। उन्होंने कहा कि ये वेतन राज्य के कोष से दिए जाएंगे। इस ऐलान में खास बात ये भी कि जब भी सरकारी कर्मचारियों की सैलरी में कोई बदलाव होगा तो वही संशोधन पुजारियों की सैलेरी पर भी लागू होगा।

सीएम राव ने कहा कि अर्चक, हिन्दू मंदिरों में पूजा कराते हैं और धर्म विभाग नियम के तहत आते हैं। उन्होंने आगे कहा कि पुजारियों की रिटारयमेंट उम्र 58 की जगह 65 साल होगी। वहीं मुख्यमंत्री ने कहा इमाम और मुअज़्ज़िनो को 1 सितंबर से पांच हजार रुपए प्रति माह दिए जाएंगे। इससे पहले राज्य सरकार उन्हें एक हजार रुपए देती थी और फिर इस रकम को बढ़ाकर पंद्रह सौ रुपये कर दिया गया था। 

गौरतलब है कि बीते दिनों मुख्यमंत्री ने ऐलान किया था कि राज्य के हर अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के लोगों को उनके घरेलू उपयोग के लिए 101 यूनिट तक फ्री बिजली दी जाएगी। पहले 50 यूनिट तक फ्री बिजली दी जाती थी।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

दिलीप कुमार को धमकाने वाला बिल्डर जेल से छूटा, सायरा बानो ने पीएम मोदी से फिर मांगी मदद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप ...

top