Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

सांप के काटने से मौत होने पर सरकार देगी 4 लाख रुपए का मुआवजा

Publish Date: August 25 2018 11:33:54am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व राज्य के अधिकांश जिलों में पिछले दो दिनों से रुक-रुककर तेज बारिश हो रही है, जिससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। बारिश की वजह से जनजीवन भी अस्त-व्यस्त हो गया है। कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान बारिश का दौर जारी रहेगा। 

इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोंडा, बहराइच और बलरामपुर में बाढ़ की स्थितियों को लेकर अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी किए हैं। योगी ने कहा है कि अधिकारी प्रभावित लोगों को हर हाल में मदद पहुंचाएं और जरूरत पड़े तो प्रभावितों की मदद उनके घर तक पहुंचकर की जाए। 

मुख्‍यमंत्री ने कहा कि इस आपदा में सांप के काटने से भी मौत का मामला सामने आ रहा है। योगी सरकार ने सांप से काटने होने वाली मौत को आपदा घोषित किया है। अब सांप के काटने से होने वाली मौत पर पीड़ित परिवार को चार लाख रुपए का मुआवजा दिया जाएगा। इसके अलावा योगी आदित्यनाथ ने हिदायत दी है कि राहत एवं बचाव कार्य के साथ ही प्रभवितों के बीच बांटी जा रही राहत सामग्री में कोई लापरवाही बरती गई तो अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top